ग्रुप व सोलो डांस प्रतिस्पर्धा में जाखौली अड्डा का राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रहा प्रथम

कोरोना महामारी के कारण पिछले डेढ़ सालों से बंद हुए विद्यालयों को सभी कक्षाओं के लिए खोल दिया गया है। इसके बाद यहां पर विद्यार्थियों की प्रतिभा को निखारने के लिए गतिविधियों का आयोजन करना भी शुरू कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 06:00 AM (IST)
ग्रुप व सोलो डांस प्रतिस्पर्धा में जाखौली अड्डा का राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रहा प्रथम
ग्रुप व सोलो डांस प्रतिस्पर्धा में जाखौली अड्डा का राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रहा प्रथम

जागरण संवाददाता, कैथल : कोरोना महामारी के कारण पिछले डेढ़ सालों से बंद हुए विद्यालयों को सभी कक्षाओं के लिए खोल दिया गया है। इसके बाद यहां पर विद्यार्थियों की प्रतिभा को निखारने के लिए गतिविधियों का आयोजन करना भी शुरू कर दिया गया है। इसी कड़ी में मंगलवार से जिला स्तरीय सांस्कृतिक उत्सव कार्यक्रम की शुरूआत की गई। इस कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी अनिल शर्मा व मौलिक शिक्षा अधिकारी चंद्रकला रापड़िया मुख्यातिथि रही। डाइट की प्राचार्य डा. सुदेश सिवाच विशिष्ट अतिथि रही। जितेंद्र राठौड़ ने मंच संचालन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य पवन गर्ग ने की। कार्यक्रम के पहले दिन छठी से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए रागिनी, सोला व ग्रुप डांस प्रतिस्पर्धा करवाई गई। कार्यक्रम में कुल 15 टीमों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण पिछले दो सत्रों से सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जा सके। अब सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित हुए तो छात्र-छात्राओं को अपनी प्रस्तुतियों को मंच पर प्रस्तुत करने का मौका मिला है। शर्मा ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम का मंच ऐसा मंच होता है, जहां से हम अपने भीतर छुपी प्रतिभा को बाहर ला सकते हैं। डीईईओ चंद्रकला रापड़ियां ने कहा कि ऐसे मंचों पर विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुति देने से मानसिक विकास भी होता है। अंत में मुख्यातिथियों ने अव्वल रही टीम को सम्मानित किया। कार्यक्रम में कैथल के खंड शिक्षा अधिकारी कृष्ण कुमार, पवन धीमान, रमेश कैंदल, ऋषिपाल शर्मा, कृष्ण कुमार, अनिल भारती, अरुण कुमार, सुभाष सहित अन्य मौजूद थे।

यह रहे प्रतियोगिताओं के परिणाम

ग्रुप डांस प्रतिस्पर्धा में जाखौली अड्डा के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की टीम प्रथम, गांव शेरगढ़ की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय द्वितीय रही। इसी प्रकार से सोलो डांस में भी जाखौली अड्डा के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की टीम प्रथम, गांव शेरगढ़ की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय द्वितीय रही। रागिनी में आरोही माडल स्कूल प्रथम रहा।

chat bot
आपका साथी