जैन समाज साध्वियों ने लगवाया कोविड-19 का टीका

जैन सभा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश जैन ने बताया कि कोरोना महामारी के उग्र रूप को देखते हुए सारा समाज गुहला आई साध्वियों को कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए चितित था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 06:52 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 06:52 AM (IST)
जैन समाज साध्वियों ने लगवाया कोविड-19 का टीका
जैन समाज साध्वियों ने लगवाया कोविड-19 का टीका

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका : जैन सभा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश जैन ने बताया कि कोरोना महामारी के उग्र रूप को देखते हुए सारा समाज गुहला आई साध्वियों को कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए चितित था। परंपरा के अनुसार जैन साधु साध्वियों को किसी भी यातायात के साधन का प्रयोग नहीं करना होता व अन्य कई समस्याओं के चलते जैन साध्वियों को टीका लगना एक समस्या बन गया था। उनकी समस्या को देखते हुए गुहला के विधायक ईश्वर सिंह ने सिविल अस्पताल गुहला के डाक्टरों की टीम को साथ लेकर जैन भवन आकर साध्वियों को टीका लगाने के लिए निवेदन किया। सिविल अस्पताल गुहला के डा.वरुण बंसल ने अपनी टीम के साथ आकर तीनों साध्वियों को कोविड़ का टीका लगाया। पिछले तीन माह से कोरोना से ठीक हुए व्यक्ति करें प्लाज्मा डोनेट

फोटो नं. 22

जागरण संवाददाता, कैथल : जिला रेडक्रॉस सोसायटी ने शनिवार को 50वीं हरियाणा रेड क्रॉस वर्षगांठ मनाई गई। जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव रामजी लाल ने बताया कि रेडक्रॉस सोसायटी एक स्वैच्छिक संस्था है। कोरोना पॉजिटिव मरीज जिन्हें प्लाज्मा की जरूरत है उनकी प्लाज्मा की जरूरत को पूरा करने के लिए जिला रेडक्रॉस सोसायटी के प्रवक्ता बीरबल दलाल के द्वारा एवं बजरंग दल संस्था के सहयोग से प्लाज्मा मुहैया करवाया जा रहा है। रामजी लाल ने विभिन्न सामाजिक संस्थाओं एवं युवाओं से अनुरोध किया है कि पिछले तीन माह से करोना से ठीक हुए एवं स्वस्थ व्यक्ति प्लाज्मा डोनेट कर सकता है। इस अवसर पर अधीक्षक पवन कुमार, जिला प्रशिक्षण अधिकारी हरमेश चंद, लेखाकार रामपाल व अन्य स्टाफ उपलब्ध रहा।

chat bot
आपका साथी