डा.आंबेडकर जैसा व्यक्तित्व होना गौरव की बात: विधायक लीला राम

विधायक लीला राम ने कहा कि डा. भीमराव आंबेडकर जयंती के उपलक्ष्य में 11 अप्रैल को जिला स्तरीय समारोह धूमधाम से मनाया जाएगा। शहर के वाल्मीकि समुदाय केंद्र में बड़ी संख्या में लोग इस सम्मेलन में पहुंचकर डा.आंबेडकर की जयंती मनाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 06:10 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 06:10 AM (IST)
डा.आंबेडकर जैसा व्यक्तित्व होना  गौरव की बात: विधायक लीला राम
डा.आंबेडकर जैसा व्यक्तित्व होना गौरव की बात: विधायक लीला राम

जागरण संवाददाता, कैथल: विधायक लीला राम ने कहा कि डा. भीमराव आंबेडकर जयंती के उपलक्ष्य में 11 अप्रैल को जिला स्तरीय समारोह धूमधाम से मनाया जाएगा। शहर के वाल्मीकि समुदाय केंद्र में बड़ी संख्या में लोग इस सम्मेलन में पहुंचकर डा.आंबेडकर की जयंती मनाएंगे। वे शनिवार को अपने निवास पर इस कार्यक्रम के लिए समाज के लोगों से मंत्रणा कर रहे थे।

लीला राम ने बताया कि डा.आंबेडकर संविधान निर्माता के साथ-साथ देश की एक प्रमुख हस्ती भी रहे हैं। उनके जैसा व्यक्तित्व समाज में पैदा होना बड़े ही गौरव की बात है। उन्होंने समाज को एक नई दिशा दी और गरीबों को अधिकार दिलाने का काम किया। रविवार को प्रत्येक गांव और शहर के प्रत्येक मोहल्ले से बाबा साहेब की जयंती मनाने के लिए लोग पहुंचेंगे। विधायक ने बताया कि वह हमारे लिए प्रेरणा के स्त्रोत हैं, जिन्होंने समाज में दबे कुचले व पिछड़े लोगों की आवाज को उठाते हुए उनके अधिकारों को मजबूती के साथ संविधान के अंदर दर्ज कराने का नाम काम किया।

डा.आंबेडकर के पद चिन्हों पर चलकर सरकार ने उनकी विचारधारा को समाज में ले जाने का काम किया है। विधायक ने बताया कि जयंती समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ पहुंचेंगे। इस मौके पर उनके साथ रामकुमार नैन, कृष्ण ढुल, नरेश सजूमा, पम्मी गागट, सुरेंद्र पहलवान वाल्मीकि, रोहताश वाल्मीकि, शेर सिंह मानस, ओमपाल क्योड़क, शमशेर राठी, चीकू वाल्मीकि, गुरदयाल सिंह मौजूद रहे।

हिदी प्राध्यापक विजय चावला का वीडियो दीक्षा-पोर्टल पर दिखाए जाएंगे लाइव

जासं, कैथल : राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक क्योड़क में कार्यरत हिदी प्राध्यापक डा. विजय चावला द्वारा बनाया वीडियो दीक्षा पोर्टल व हरियाणा एजुसेट पर लाइव होगा।

चावला ने बताया कि उन्होंने कक्षा सातवीं के हिदी पाठ्यक्रम में शामिल वीर कुंवर सिंह और आठवीं के हिदी पाठ्यक्रम में शामिल जहां पहिया है पाठ के वीडियो बनाकर राज्य शैक्षिक शिक्षा अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद गुरुग्राम भेजे थे। दोनों वीडियो पूरे प्रदेश के बच्चों को 13 अप्रैल को लाइव दिखाए जाएंगे। वीडियो में उन्होंने बच्चों को पाठ के विभिन्न पहलुओं को चित्र व उदाहरण सहित सामग्री प्रदान करते हुए समझाने का प्रयास किया है।

chat bot
आपका साथी