किलोमीटर स्कीम की बसें बंद होने से अंतरराज्यीय रूट नहीं हो पा रहे बहाल

लाकडाउन से किलोमीटर स्कीम के तहत चलने वाली बसें बंद हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 05:55 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 05:55 AM (IST)
किलोमीटर स्कीम की बसें बंद होने से अंतरराज्यीय रूट नहीं हो पा रहे बहाल
किलोमीटर स्कीम की बसें बंद होने से अंतरराज्यीय रूट नहीं हो पा रहे बहाल

जागरण संवाददाता, कैथल: लाकडाउन से किलोमीटर स्कीम के तहत चलने वाली बसें बंद हैं। इससे अंतरराज्यीय रूट पर जाने वाली बस सेवा बहाल नहीं हो पा रही व संचालकों को भी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। बता दें कि कैथल डिपो से 15 अंतरराज्यीय रूटों में आने-जाने के लिए सीधी बस सेवा है, लेकिन बसे न चलने के कारण इन रूट पर आने जाने वाले यात्री परेशान हो चुके हैं। डिपो में रोडवेज की बस संख्या भी कम रह गई है। इसलिए रोडवेज बसों से प्रदेश के केवल विभिन्न जिलों के रूट ही बहाल हो पा रहे हैं। यात्रियों व बस संचालकों ने जल्द से जल्द बस चलाने की मांग है।

ये रूट नहीं हो पा रहे बहाल

कैथल से जयपुर, देहारदून, ऋषिकेश, शिमला, दिल्ली, पटियाला, खनौरी, चंडीगढ़, राजस्थान सहित कई अंतरराज्यीय रूटों पर बस सेवा बहाल नहीं हो पा रही है। ऐसे में लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है।

किलोमीटर की 23 बसें हैं डिपो में-

किलोमीटर स्कीम के तहत डिपो में 23 बसें हैं। सभी बसों को अंतरराज्यीय रूटों पर चलाया जाता है। दिल्ली में 2015 के बाद की ही बसों को भेजा जा रहा है। अंतरराज्यीय रूटों पर ही बसों के किलोमीटर पूरे होते हैं। रोडवेज बसों की कमी को दूर करने के लिए किलोमीटर स्कीम की बसें चलाई गई है। जल्द मिलेंगी बसें

किलोमीटर स्कीम के तहत बसें चलाने के अभी उच्चाधिकारियों की तरफ से कोई आदेश नहीं आए हैं। आदेश के बाद बसों को चला दिया जाएगा। रोडवेज की बसों की संख्या कम रह गई है। रोडवेज बसों की डिमांड के लिए लिखकर दिया हुआ है। जल्द बस मिलने की संभावना है। यात्रियों को परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

अजय गर्ग, जीएम रोडवेज

chat bot
आपका साथी