इंटरनेट बंद होने से कोरोना वैक्सीन कार्यक्रम प्रभावित

इंटरनेट सेवाएं बंद होने के कारण कोरोना वैक्सीन कार्यक्रम भी प्रभावित हो रहा है। विभाग की तरफ से बुधवार को वैक्सीन कार्यक्रम किया जाना था लेकिन इंटरनेट बंद होने के कारण कोरोना वैक्सीन को लेकर चयनित किए गए कर्मचारियों को मैसेज नहीं भेज पाए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Feb 2021 06:08 AM (IST) Updated:Wed, 03 Feb 2021 06:08 AM (IST)
इंटरनेट बंद होने से कोरोना  वैक्सीन कार्यक्रम प्रभावित
इंटरनेट बंद होने से कोरोना वैक्सीन कार्यक्रम प्रभावित

जागरण संवाददाता, कैथल : इंटरनेट सेवाएं बंद होने के कारण कोरोना वैक्सीन कार्यक्रम भी प्रभावित हो रहा है। विभाग की तरफ से बुधवार को वैक्सीन कार्यक्रम किया जाना था, लेकिन इंटरनेट बंद होने के कारण कोरोना वैक्सीन को लेकर चयनित किए गए कर्मचारियों को मैसेज नहीं भेज पाए। विभाग की तरफ से इंटरनेट सेवाएं शुरू होने का इंतजार किया जा रहा है। पल्स पोलियो अभियान के चलते तीन दिनों से कोरोना वैक्सीन कार्यक्रम पर रोक लगाई गई थी। तीन फरवरी से यह कार्यक्रम शुरू होना था, लेकिन इंटरनेट सेवाओं के बंद होने से वैक्सीन कार्यक्रम वीरवार को शुरू किए जाने की संभावना है।

जिला सिविल सर्जन डा. ओमप्रकाश ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर पहला चरण चला हुआ है। तीन हजार के करीब स्वास्थ्य कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। विभाग के पास 16 हजार के करीब कोरोना वैक्सीन की डोज मिली थी। पहला चरण पूरा होने के बाद दूसरा चरण शुरू किया जाएगा। इसमें मीडिया, पुलिस और सफाई कर्मचारियों को दवाई लगाई जाएगी। इसके बाद तीसरे चरण में 60 साल से ज्यादा के बुजुर्ग और चौथे चरण में 50 साल से कम आयु के वह व्यक्तियों को शामिल किया जाएगा जो किसी न किसी बीमारी से ग्रस्त हैं। कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। कोरोना के मिले 10 संक्रमित एक स्वस्थ होकर घर लौटा

जागरण संवाददाता, कैथल : जिले में मंगलवार को कोरोना के 10 संक्रमित लोग सामने आए हैं, वहीं एक ठीक हुआ है। अब कोरोना के कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तीन हजार 877 तक पहुंच गया है, वहीं 3800 के करीब मरीज ठीक हो चुके हैं। 23 लोग कोरोना संक्रमित हैं, जिनका इलाज चल रहा है। अब तक 54 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। पिछले दो माह से कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। पिछले एक सप्ताह से मरीजों की संख्या पांच से कम आ रही थी, मंगलवार को संख्या 10 के करीब सामने आई है।

जिला सिविल सर्जन डा. ओमप्रकाश ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर विभाग पूरी तरह से सक्रिय है। लोगों को कोरोना से बचाव को लेकर जागरूक किया जा रहा है। जहां भी कोरोना के केस मिलते हैं, वहां स्वास्थ्य विभाग की टीम दौरा करती है। लोगों से अपील है कि कोरोना से बचाव को लेकर सतर्क रहें। मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करें। छोटे बच्चों और बुजुर्गो का खास ख्याल रखें। भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें। ऐसा करके ही हम कोरोना को फैलने से रोक सकते हैं।

chat bot
आपका साथी