डेरा गरजा सिंह पंचायत फंड में हुए 14.32 लाख के गोलमाल को लेकर जांच कमेटी गठित

डेरा गरजा सिंह में पंचायत फंड से किए जाने वाले विकास कार्यो के मामले में सामने आए 14.32 लाख रुपये के गोलमाल को लेकर जांच कमेटी का गठन किया है। एडीसी सतबीर कुंडू की अध्यक्षता में एसडीएम डा. संजय कुमार डीडीपीओ जसविद्र सिंह व पंचायत राज विभाग के कार्यकारी अभियंता मामले की जांच करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:26 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:26 AM (IST)
डेरा गरजा सिंह पंचायत फंड में हुए 14.32 लाख के गोलमाल को लेकर जांच कमेटी गठित
डेरा गरजा सिंह पंचायत फंड में हुए 14.32 लाख के गोलमाल को लेकर जांच कमेटी गठित

जागरण संवाददाता, कैथल : डेरा गरजा सिंह में पंचायत फंड से किए जाने वाले विकास कार्यो के मामले में सामने आए 14.32 लाख रुपये के गोलमाल को लेकर जांच कमेटी का गठन किया है। एडीसी सतबीर कुंडू की अध्यक्षता में एसडीएम डा. संजय कुमार, डीडीपीओ जसविद्र सिंह व पंचायत राज विभाग के कार्यकारी अभियंता मामले की जांच करेंगे। जांच कमेटी दो अगस्त तक रिपोर्ट डीसी को सौंपेंगी। ग्रामीणों का आरोप था कि निर्माण कार्य के लिए राशि तो अलाट हुई, लेकिन विकास कार्य शुरू नहीं किए गए। इस तरह से यह गबन किया गया। पंचायत सदस्यों ने बीडीपीओ पर यह राशि निकलवाने का आरोप लगाया था। आरोप था कि ग्राम पंचायत के प्रतिनिधियों का कार्यकाल खत्म होने के बाद अब रुपये खर्च करने की पावर बीडीपीओ व डीडीपीओ पर आ गई है। उन्होंने कार्य का गलत प्रयोग करते हुए राशि हड़प ली।

ये था मामला

डेरा गरजा सिंह की ग्राम पंचायत डेरा गदला के सरंपच प्रतिनिधि साहब सिंह विर्क ने बताया था कि सरकार द्वारा गांव में सामुदायिक केंद्र, स्टेडियम, ओपन जिम और ट्रैक व अन्य विकास कार्य किए जाने थे। यहां पर यह कार्य तो हुए नहीं, बल्कि बीडीपीओ ने 14 लाख 32 हजार 530 रुपये निकलवा लिए। इस पर सचिव से बात की गई तो उसने रनिग पेंमेंट करने का जवाब दिया था, जबकि यहां पर कोई भी निर्माण सामग्री पहुंची नहीं। विर्क ने आरोप लगाया था कि बीडीपीओ केवल भ्रष्टाचार करना ही जानते हैं। इस मामले को लेकर डीसी प्रदीप दहिया को भी शिकायत की गई। मामला संज्ञान में आने के बाद डीसी ने जांच के आदेश दिए।

डेरा गरजा सिंह पंचायत मामले को लेकर जांच कमेटी का गठन किया है। जांच कमेटी दो अगस्त को डीसी को रिपोर्ट सौंपेंगी। मामले से संबंधित रिकार्ड की जांच की जाएगी। इसमें जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी।

जसविद्र सिंह, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी। गांव कुतुबपुर में सफाई के नाम पर गोलमाल का आरोप

जासं, कैथल : वहीं गांव कुतुबपुर में भी सफाई मामले को लेकर गोलमाल का आरोप सामने आया है। ग्रामीणों का कहना है कि जेई व ठेकेदार ने मिलीभगत करते हुए गांव में सफाई के नाम पर राशि हड़प ली। गांव में सफाई हुई नहीं, लेकिन फर्जी बिल तैयार करते हुए लाखों रुपये हड़प लिए गए। इसी तरह का मामला कैथल ब्लाक के कई गांव में सामने आया था। विधायक लीला राम ने भी यह मामला उठाया था। जिसकी जांच विजिलेंस की टीम कर रही है। इस मामले से संबंधित रिकार्ड जांच टीम ने जब्त किया हुआ है।

chat bot
आपका साथी