एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बच्चों को दी औद्योगिकरण की शिक्षा

एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल श्री भवानी मंदिर चीका में बच्चों को औद्योगिकरण की शिक्षा देने के लिए विद्यालय में आइटी की कक्षाएं लगाई गई। स्कूल की प्रिसिपल विक तुली ने बताया कि एसडी स्कूल ने सबसे पहले इस संबंध में कदम उठाया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 10:48 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 10:48 PM (IST)
एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बच्चों को दी औद्योगिकरण की शिक्षा
एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बच्चों को दी औद्योगिकरण की शिक्षा

संस, गुहला-चीका : एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल श्री भवानी मंदिर चीका में बच्चों को औद्योगिकरण की शिक्षा देने के लिए विद्यालय में आइटी की कक्षाएं लगाई गई। स्कूल की प्रिसिपल विक तुली ने बताया कि एसडी स्कूल ने सबसे पहले इस संबंध में कदम उठाया है। बच्चों को इसको लेकर स्कूल में कार्यरत कंप्यूटर आपरेटरों द्वारा जानकारी दी जा रही है। जिसके लिए एक विशेष कक्षा आइटी के लिए सुचारू रूप से आरंभ की जा रही है। उन्होंने बताया कि विद्यालय में समय-समय पर इस बात का ध्यान भी रखा जा रहा है कि किस प्रकार बच्चों को प्रत्येक क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए उचित कार्य किए जा सकते हैं। आइटी की कक्षाएं विद्यालय में आरंभ करने का यही मुख्य उद्देश्य है।

विद्यार्थियों को जल संरक्षण की दी जानकारी

जागरण संवाददाता, कैथल : हिदू कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जिला स्तरीय कानूनी साक्षरता प्रतियोगिता करवाई गई। इसमें मुख्य न्याय दंडाधिकारी दानिश गुप्ता मुख्यातिथि रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अधिकारी शिक्षा अधिकारी अनिल शर्मा ने की। कार्यक्रम में 100 से अधिक विद्यार्थियों को जल संरक्षण को लेकर जागरूक किया गया। इस प्रतियोगिता के जिला संयोजक प्रधानाचार्य अशोक भट्ट ने की। मंच का सफल संचालन जितेंद्र राठौर प्राध्यापक द्वारा किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रधानाचार्य संजय शर्मा, सूबे सिंह मलिक, कश्मीर सिंह, रमेश कैंदल, सुखपाल, नफे सिंह, रामनिवास शर्मा, प्रवीन थरेजा मौजूद थे।

जवाहर नवोदय विद्यालय की कक्षा छह में प्रवेश के लिए प्रधानाध्यापक से सत्यापित प्रारूप जरूरी

कैथल (वि): नवोदय विद्यालय से जारी पत्र के अनुसार जवाहर नवोदय विद्यालय की कक्षा छह में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा 2022 के लिए आनलाइन आवेदन पोर्टल खुला हुआ है। सभी इच्छुक योग्य अभ्यर्थी पोर्टल के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। यह जानकारी जवाहर नवोदय विद्यालय तितरम के प्राचार्य मुहर सिंह ने बताया कि प्रशासनिक कारणों से आवेदन में अपलोड किया जाने वाला प्रमाण पत्र संबंधित प्रधानाध्यापक से सत्यापन कराने का निर्णय लिया गया है। इसलिए सभी योग्य अभ्यर्थी संशोधित प्रारूप में अपना विवरण भरें और संबंधित प्रधानाध्यापक से सत्यापित करवाएं। आवेदन के समय सत्यापित प्रमाण पत्र ही अपलोड करें। जिन अभ्यर्थियों ने पूर्व में आवेदन पत्र अपलोड कर दिया है, वे संशोधित प्रमाण पत्र संबंधित प्रधानाचार्य से सत्यापित करवाकर जवाहर नवोदय विद्यालय तितरम के प्राचार्य को जमा करवाएं।

chat bot
आपका साथी