करोड़ा में पति और बेटे को शराब पीने से रोका तो महिला की पीट-पीटकर हत्या

करोड़ा गांव में नशेड़ी पति और बेटे ने मिलकर 45 वर्षीय महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी। सूचना मिलने के बाद पूंडरी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। मृतका के भाई की शिकायत पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 06:39 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 06:39 AM (IST)
करोड़ा में पति और बेटे को शराब पीने से  रोका तो महिला की पीट-पीटकर हत्या
करोड़ा में पति और बेटे को शराब पीने से रोका तो महिला की पीट-पीटकर हत्या

जागरण संवाददाता, कैथल : करोड़ा गांव में नशेड़ी पति और बेटे ने मिलकर 45 वर्षीय महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी। सूचना मिलने के बाद पूंडरी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। मृतका के भाई की शिकायत पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आरोप है कि महिला का पति व बड़ा बेटा शराब पीकर घर में झगड़ा करते थे। महिला उन्हें शराब पीने से रोकती थी। इसलिए दोनों ने उस पर हमला करते हुए उसके साथ मारपीट की। इस कारण महिला की मौत हो गई। पुलिस ने रविवार को शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद स्वजनों को सौंप दिया।

ये लगाए आरोप

जींद के सुलेहड़ा निवासी कर्मबीर ने बताया कि उसकी बहन दया की शादी वर्ष 1991 में कैथल के करोड़ा गांव निवासी राजकुमार उर्फ राजा के साथ की थी। विवाह के बाद उसकी बहन के यहां तीन बेटे और एक बेटी का जन्म हुआ। बड़ा बेटा मदन लाल और दो छोटे बेटे हैं। बीच वाला बेटा सेना में तैनात है। उसका बहनोई राजा और भांजा मदन लाल उसकी शराब पीने के आदी हैं। इस कारण उसकी बहन के साथ झगड़ा करते रहते थे। इस कारण कई बार उसकी बहन मायके लौट आई और एक-एक साल तक वहीं रही। कई बार दोनों को समझाया भी, लेकिन बाप-बेटा अपनी हरकतों से बाज नहीं आए। शराब पीकर उसकी बहन के साथ झगड़ा करते थे। यहां तक कि उसे घर से निकालने की धमकी भी देते थे।

आरोप लगाया कि शनिवार शाम को उसके पास भांजे मदन लाल का फोन आया कि उसके माता-पिता का झगड़ा हो गया है, इसलिए यहां आ जाओ। करीब एक घंटे बाद दोबारा फोन आया कि उसकी मां की मौत हो चुकी है। जब वह परिवार के अन्य सदस्यों को लेकर करोड़ा पहुंचा तो उसकी बहन मृत पड़ी हुई थी और शरीर पर चोट के निशान थे। इसके बाद उसने पूंडरी थाना पुलिस को फोन किया। हत्या की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर अस्पताल पहुंचाया।

पुलिस में सूचना देने से भी रोका गया

स्वजनों ने आरोप लगाया कि आरोपितों ने कुछ गांव वालों के साथ मिलकर उन्हें पुलिस में सूचना देने से भी रोका। यहां तक कि जब वे गाड़ी लेकर पुलिस थाना में जाने लगे तो गाड़ी को रोक लिया। शिकायतकर्ता ने बताया कि कई साल पहले उसकी बहन बीमार हो गई थी, उसका इलाज भी उसके पति ने नहीं करवाया। मायके में ही उसने इलाज करवाया।

आरोपितों में पर केस दर्ज

पूंडरी पुलिस थाना से मामले के जांच अधिकारी एएसआइ सुंदरपाल ने बताया कि महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने पति और बेटे के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले को लेकर जांच कर रही है।

एक सप्ताह में महिला की हत्या की यह चौथी वारदात

एक सप्ताह में महिला की हत्या के मामले को लेकर यह चौथी वारदात है। इससे पहले नीमवाला गांव में घरेलू कलह के चलते महिला की गला घोटकर हत्या कर दी है। इसी प्रकार पाडला गांव में महिला ने जहरीला पदार्थ खा लिया। चीका की संजय बस्ती में महिला ने फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली। चार वारदात होने के बावजूद अभी तक किसी भी मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

chat bot
आपका साथी