सब्जी मंडी में रोज उड़ रही नियमों की धज्जियां, प्रशासन भी बेपरवाह

शहर की नई सब्जी मंडी में जुट रही भीड़ कोरोना महामारी के संक्रमण को बढ़ा सकती है। यहां न तो मास्क और न ही दो गज की दूरी का ख्याल रखा जा रहा है। बिना मास्क लगाए सब्जी बेची व खरीदी जा रही हैं। नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर मार्केट कमेटी व पुलिस प्रशासन की तरफ से नहीं की जा रही है। इस कारण लापरवाही बढ़ रही है। भीड़ जुटने के कारण मंडी के बाहर जाम की स्थिति बनी रहती है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 May 2021 06:26 AM (IST) Updated:Sun, 30 May 2021 06:26 AM (IST)
सब्जी मंडी में रोज उड़ रही नियमों की धज्जियां, प्रशासन भी बेपरवाह
सब्जी मंडी में रोज उड़ रही नियमों की धज्जियां, प्रशासन भी बेपरवाह

जागरण संवाददाता, कैथल : शहर की नई सब्जी मंडी में जुट रही भीड़ कोरोना महामारी के संक्रमण को बढ़ा सकती है। यहां न तो मास्क और न ही दो गज की दूरी का ख्याल रखा जा रहा है। बिना मास्क लगाए सब्जी बेची व खरीदी जा रही हैं। नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर मार्केट कमेटी व पुलिस प्रशासन की तरफ से नहीं की जा रही है। इस कारण लापरवाही बढ़ रही है। भीड़ जुटने के कारण मंडी के बाहर जाम की स्थिति बनी रहती है।

लोगों की यही लापरवाही परेशानी बन सकती है। कहने को तो प्रशासन की तरफ से बिना मास्क के सामान बेचने व खरीदने वालों के चालान किए जा रहे हैं, लेकिन सब्जी मंडी में जुट रही भीड़ इस अभियान की पोल खोल रही है। मंडी के अंदर ही नहीं बल्कि मंडी के बाहर भी फलों की रेहड़ी व परचून की दुकानों पर भी नियमों का पालन नहीं हो रहा है।

बाजारों में भी जुट रही भीड़, तय समय के बाद भी खोल रहे दुकानें

शहर की सब्जी मंडी के साथ-साथ बाजारों में भी भीड़ जुट रही है। तय समय के बाद भी दुकानें खोली जा रही है। प्रशासन की तरफ से बाजारों में स्थित दुकान संचालकों को नियमों को लेकर जागरूक किया गया है। नियम ये हैं कि दुकानों के अंदर भीड़ जमा नहीं करनी है। बिना मास्क लगाने नहीं बेचना है और जो बिना मास्क के सामान खरीदेगा उसे भी जागरूक करना है, लेकिन इन नियमों का पालन नहीं हो रहा है। शहर के मैन बाजार, तलाई बाजार, छात्रावास रोड, रेलवे गेट, भगत सिंह चौक मार्केट सहित अन्य मार्केट में भीड़ जुट रही है। कई लोग को बिना मास्क के ही खरीदारी करते हुए नजर आते हैं। इतना ही नहीं 12 बजे तक मार्केट खोलने के निर्देश प्रशासन की तरफ से जारी किए गए हैं, लेकिन कई दुकानदार इसके बावजूद दुकानें खोलकर सामान बेच रहे हैं।

नियमों का पालन कर खरीदें सब्जी

मार्केट कमेटी सचिव रोशन लाल ने बताया कि सब्जी मंडी में कोरोना महामारी को लेकर जारी किए गए नियमों का यदि पालन नहीं हो रहा है तो वह गलत है। मंडी का दौरा करते हुए दुकानदारों को मास्क लगाने व दो गज की दूरी का ख्याल रखने के लिए जागरूक किया जाएगा। लोगों से भी अपील है कि भीड़ जुटाने की बजाए नियमों का पालन करते हुए सब्जियां खरीदें। ऐसा करके ही हम कोरोना महामारी के संक्रमण को फैलने से रोक सकते हैं।

chat bot
आपका साथी