भाषण स्पर्धा में दीक्षा तो कविता पाठ प्रतियोगिता में भारत रहा प्रथम

भाषण स्पर्धा में दीक्षा तो कविता पाठ प्रतियोगिता में भारत रहा प्रथम

डा. भीम राव आंबेडकर राजकीय कालेज में दो दिवसीय प्रतिभा खोज कार्यक्रम शुक्रवार को समापन हुआ। प्रतियोगिता के दूसरे दिन भाषण पेंटिग कविता पाठ प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित हुई। इसमें प्रतिभागियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हुए अपनी प्रतिभा के रंग बिखेरे।

Publish Date:Sat, 16 Jan 2021 06:39 AM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, कैथल : डा. भीम राव आंबेडकर राजकीय कालेज में दो दिवसीय प्रतिभा खोज कार्यक्रम शुक्रवार को समापन हुआ। प्रतियोगिता के दूसरे दिन भाषण, पेंटिग, कविता पाठ, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित हुई। इसमें प्रतिभागियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हुए अपनी प्रतिभा के रंग बिखेरे। कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य डा. ऋषिपाल बेदी ने मां सरस्वती के सामने दीप प्रज्वलित किया।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति में प्रतिभा होती है और इस प्रकार के आयोजन उनकी प्रतिभा को उभारने और मंच पर लाने के लिए प्रेरित करते है। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर युवाओं को अपने जोश के साथ साथ अपने अंदर के कलाकार को बाहर निकालने का अवसर प्राप्त होता हैं। इसलिए युवाओं को अधिक से अधिक सांस्कृतिक और रंगमंच के कार्यक्रमों में भाग लेना चाहिए।

यह रहे परिणाम :

भाषण प्रतियोगिता में दीक्षा ने प्रथम, राहुल ने द्वितीय गौरव तृतीय रहा। कविता पाठ प्रतियोगिता में भारत ने पहला, मनप्रीत कौर ने दूसरा व रक्षिता तीसरे स्थान पर रही। प्रश्नोतरी प्रतियोगिता में अनिरुद्ध की टीम प्रथम, रोहित मित्तल की टीम द्वितीय रही। पेंटिग प्रतियोगिता में मोनिका ने प्रथम, आशीष ने दूसरा व शिवचरणदीप तीसरे स्थान पर रहा।

यह रहे मौजूद :

क्विज मास्टर की भूमिका प्रो. अनिल ललित, प्रो. हिमांशु व प्रो. देवेंद्र ने निभाई। निर्णायक मण्डल की भूमिका में प्रो. रोजी गुप्ता, प्रो. जसपाल मलिक, प्रो. नवीन वर्मा, प्रो. गौरव मिततल, प्रो. इंदू गाबा, प्रो. कृतिका, प्रो. पूनम, प्रो. सरिता, प्रो. मीना, प्रो. सुभाष शर्मा, प्रो. अभिषेक गोयल, प्रो. विरेंद्र खटकड़, प्रो. मेहर सिंह, प्रो. नविता, प्रो. सीमा, प्रो. पूजा, प्रो. सोनिया, प्रो. इंदू राविश, प्रो. दिनेश, प्रो. विनोद वीर, प्रो. अमित पाहवा व प्रो. मुकेश, प्रो. नीलम, प्रो. सुशील, प्रो. विकास रहे।

पोस्टर मेकिग में माधवी रही प्रथम

फोटो नंबर : 01

जागरण संवाददाता, कैथल : डा. भीम राव आंबेडकर राजकीय कालेज में प्रकृति विवचन केंद्र द्वारा पोस्टर मेकिग प्रतियोगिता करवाई गई। इसमें कालेज के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। प्रतियोगिता का विषय प्रकृति को बचाने में तीन का सिद्धांतों का उपयोग व महत्व था। इस प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए प्राचार्य डा. ऋषिपाल बेदी ने विद्यार्थियों को प्रकृति के प्रति मानव की जिम्मेदारी को महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि वर्तमान व भविष्य को बचाने के लिए पर्यावरण संरक्षण क्यों आवश्यक है। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक का उपयोग हमें हमेशा के लिए बंद कर देना चाहिए। यह अनेक समस्याओं को उत्पन्न करने के लिए जिम्मेदार है। इसके साथ ही पानी व बिजली का सदुपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया। प्रकृति विवेचन केंद्र की संयोजिका डा. नीलम ने बताया कि पर्यावरण को बचाने के लिए युवाओं मे जागरूकता का होना बहुत ही आवश्यक है। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर विज्ञान संकाय की माधवी, दूसरे स्थान पर वाणिज्य संकाय कि मोनिका व तीसरे स्थान पर विज्ञान संकाय के हर्ष के बनाए हुए पोस्टर प्रेरणादायक रहे।

इस मौके पर प्रो. देवेंद्र, प्रो. पूजा, प्रो. पूनम, प्रो. रामगोपाल, प्रो. कृतिका ने प्रतियोगिता को सफल बनाने में योगदान दिया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.