राहगीरी में ऊर्जा संरक्षण थीम पर लोगों को किया जाएगा जागरूक

मुख्यमंत्री के विशेष अधिकारी एवं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने कहा कि 15 दिसंबर को आयोजित होने वाली अपनी राहें-अपनी आजादी राहगीरी कार्यक्रम में लोगों को ऊर्जा संरक्षण को लेकर जागरूक किया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 09:14 AM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 09:14 AM (IST)
राहगीरी में ऊर्जा संरक्षण थीम पर लोगों को किया जाएगा जागरूक
राहगीरी में ऊर्जा संरक्षण थीम पर लोगों को किया जाएगा जागरूक

जागरण संवाददाता, कैथल :

मुख्यमंत्री के विशेष अधिकारी एवं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने कहा कि 15 दिसंबर को आयोजित होने वाली अपनी राहें-अपनी आजादी राहगीरी कार्यक्रम में लोगों को ऊर्जा संरक्षण को लेकर जागरूक किया जाए। इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी सुनिश्चित करते हुए राहगीरी के थीम ऊर्जा संरक्षण पर केंद्रित सांस्कृतिक एवं अन्य गतिविधियां आयोजित की जाएं, ताकि ऊर्जा संरक्षण के संदेश को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाया जा सके। ऊर्जा की बचत ही ऊर्जा का उत्पादन है। ओपी सिंह वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सभी जिलों के एसपी एवं नोडल अधिकारियों के साथ 15 दिसंबर को प्रस्तावित राहगीरी कार्यक्रम के बारे में आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि राहगीरी कार्यक्रम आपसी संवाद का बेहतर माध्यम है, हमें इस कार्यक्रम के माध्यम से आम जनता से जुड़कर संबंधों को बेहतर बनाना है। आज समय की मांग भी है कि हम भविष्य के लिए ऊर्जा संरक्षण पर ध्यान दें। केवल जरूरत अनुसार ही बिजली उपकरणों का उपयोग किया जाए। उन्होंने कहा कि राहगीरी कार्यक्रम के तहत नए कलाकारों, उभरते खिलाड़ियों को एक मंच प्रदान किया जाता है, जिससे उनकी प्रतिभा में निखार होता है। 15 दिसंबर को आयोजित होने वाली राहगीरी कार्यक्रम में ऊर्जा संरक्षण पर आधारित नाटक, सांस्कृतिक कार्यक्रम, दौड़ व अन्य गतिविधियां आयोजित की जाएं। इस कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को ऊर्जा संरक्षण के लिए प्रेरित किया जाए, ताकि ज्यादा से ज्यादा ऊर्जा संरक्षित की जा सके।

उन्होंने उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे राहगीरी कार्यक्रम में ऊर्जा संरक्षण से संबंधित फ्लेक्स एवं पंपलेट तैयार करवाएं व लोगों को ऊर्जा संरक्षण की जानकारी दें। एसपी विरेंद्र विज ने कहा कि जिला में 15 दिसंबर को आयोजित होने वाले राहगीरी के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी