नशा तस्करी के मामलों में आठ आरोपित गिरफ्तार

जिला पुलिस ने आबकारी निरीक्षक सुभाष के साथ मिलकर एसपी वसीम अकरम के निर्देशानुसार लोकसभा चुनावों को लेकर शहर के क्षेत्र में कॉबिग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 May 2019 10:04 AM (IST) Updated:Sat, 11 May 2019 10:04 AM (IST)
नशा तस्करी के मामलों में  आठ आरोपित गिरफ्तार
नशा तस्करी के मामलों में आठ आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कैथल : जिला पुलिस ने आबकारी निरीक्षक सुभाष के साथ मिलकर एसपी वसीम अकरम के निर्देशानुसार लोकसभा चुनावों को लेकर शहर के क्षेत्र में कॉबिग की गई। इस दौरान सात मामलों में आठ आरोपितों को आबकारी अधिनियम के तहत काबू कर उनके कब्जे से 1130 लीटर लाहण, 29 बोतल हथकढ़ी शराब बरामद की है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि थाना प्रबंधक शहर इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार की अगुवाई में डेरा गरजा में की गई कॉबिग के दौरान हेड कांस्टेबल जसवंत सिंह की टीम ने आरोपित अमरीक सिंह निवासी डेरा गरजा के कब्जे से दो ड्रम लाहण पकड़ा गया, जिनसे 300 लीटर लाहण बरामद हुआ। हेड कांस्टेबल प्रभात की टीम ने आरोपित दिलावर सिंह निवासी डेरा गरजा के मकान से एक ड्रम में 180 लीटर लाहण, एचसी सत्यवान की टीम ने आरोपित संगत सिंह निवासी डेरा गरजा सिंह के कब्जे में उसके मकान के अंदर रखे दो ड्रमों से 300 लीटर लाहण बरामद किया। एचसी रणधीर सिंह की टीम ने आरोपित बलकार सिंह निवासी डेरा गरजा सिंह के मकान से प्लास्टिक कैनी में 10 बोतल हथकढ़ी शराब शराब बरामद हुई। प्रवक्ता ने बताया विशेष मुहीम के तहत सिटी पुलिस के हेड कांस्टेबल संदीप कुमार की टीम ने आरोपित गुरुनाम सिंह निवासी डेरा गरजा सिंह के कब्जा से प्लास्टिक कैनी में छह बोतल हथकढ़ी नाजायाज शराब तथा एचसी राजेश कुमार की टीम ने आरोपित बलविद्र सिंह निवासी पट्टी अफगान के मकान अंदर रखे लोहा ड्रम से 200 लीटर तथा प्लास्टिक ड्रम से 150 लीटर लाहण बरामद किया गया। एक अन्य मामले में मोटरसाइकिल पर सवार होकर क्षेत्र में हथकढ़ी शराब सप्लाई करने आए दो तस्करों को हेड कांस्टेबल राजेश कुमार व एचसी सुशील कुमार ने गोल मार्केट से काबु कर लिया गया। तस्करों की पहचान पंजाबा निवासी छौत व सुरजभान निवासी पाडला के रुप में हुई। पुलिस ने आठ आरोपितों को काबू कर सात मामले दर्ज किए हैं।

बॉक्स

405 बोतल ठेका शराब देशी बरामद

शांतिपूर्ण तरीके से लोकसभा चुनाव संपन्न करवाने के लिए एसपी वसीम अकरम के निर्देशानुसार पुलिस ने दो मामलों में 405 बोतल ठेका शराब देशी व अंग्रेजी बरामद की गई। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि थाना प्रबंधक सीवन इंस्पेक्टर राधेश्याम की अगुवाई में हेड कांस्टेबल राजेश कुमार ने गांव सैर क्षेत्र में अवैध शराब खुर्दा चला रहे आरोपित सतनाम निवासी खरकड़ा को काबू किया गया है। आरोपित के कब्जे से ठेका शराब के अद्धे, पव्वे तथा बोतलों सहित 40 बोतल देशी व 15 बोतल अंग्रेजी समेत कुल 55 बोतल शराब बरामद की गई। एक अन्य मामले में क्यूआरटी-टू पुलिस के हेड कांस्टेबल जरनैल सिंह की टीम ने सिटी कैथल पुलिस के एएसआइ रमेश चंद व हेड कांस्टेबल शक्ति के साथ शाम के समय रेलवे गेट कैथल पर बने एक मकान पर दबिश दी गई। पुलिस ने मकान से 29 पेटी तथा दो बोतल सहित कुल 350 बोतल ठेका शराब देशी बरामद की गई। मामले की आगामी जांच शहर पुलिस के एचसी शक्ति सिंह कर रहे हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी