साढ़े चार घंटे देरी से जिला अस्पताल में शुरू हुआ वैक्सीन लगाने का काम

जिले में शनिवार को जाट शाइनिग स्टार पब्लिक स्कूल और सीवन के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में कोरोना वैक्सीन कार्यक्रम होना था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 06:40 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 06:40 AM (IST)
साढ़े चार घंटे देरी से जिला अस्पताल 
में शुरू हुआ वैक्सीन लगाने का काम
साढ़े चार घंटे देरी से जिला अस्पताल में शुरू हुआ वैक्सीन लगाने का काम

जागरण संवाददाता, कैथल : जिले में शनिवार को जाट शाइनिग स्टार पब्लिक स्कूल और सीवन के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में कोरोना वैक्सीन कार्यक्रम होना था। जाट शाइनिग स्कूल में वैक्सीन कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही किसान यूनियन के सदस्य काले झंडे लेकर पहुंच गए, जहां विरोध करना शुरू कर दिया। बोले, वैक्सीन कार्यक्रम का शुभारंभ भाजपा विधायक लीला राम को नहीं करने देंगे। विरोध को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम वैक्सीन को लेकर वापस लौट गई।

इसके बाद जिला नागरिक अस्पताल में करीब साढ़े चार घंटे देरी से वैक्सीन कार्यक्रम शुरू हुआ। यहां आयुष्मान भारत योजना के नोडल अधिकारी डा. संदीप जैन को पहला टीका लगा। इसके बाद दूसरा टीका कीर्ति अस्पताल से डा. मधु गर्ग, कीर्ति अस्पताल के संचालक डा. रामकीर्ति गर्ग और चौथा टीका मॉडल अल्ट्रासाउंड केंद्र से रेडियोलॉजिस्ट डा. चेतना शर्मा ने लगवाया। इसके बाद सरकारी अस्पताल का स्टाफ और पांच प्राइवेट अस्पतालों से स्टाफ सदस्यों को वैक्सीन लगाई गई।

करीब सुबह नौ बजे जाट शाइनिग स्टार पब्लिक स्कूल में वैक्सीन कार्यक्रम रखा गया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम और वैक्सीन लगवाने के लिए चयनित किए गए हेल्थ कर्मचारी भी पहुंच गए थे। वैक्सीन कार्यक्रम का शुभारंभ करने के लिए विधायक लीला राम को आना था। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने वैक्सीन कार्यक्रम का शुभारंभ के लिए विधायक लीला राम को मैसेज दिया ही था कि किसान यूनियन के सदस्य काले झंडे लेकर वहां पहुंच गए और विरोध करना शुरू कर दिया।

इसकी सूचना मिलने पर डीएसपी दलीप सिंह और सिविल लाइन थाना से एसएचओ बिलासा राम मौके पर पहुंचे। विरोध कर रहे किसानों को समझाया, लेकिन वह नहीं माने और नारेबाजी शुरू कर दी। भाकियू के जिलाध्यक्ष होशियार गिल ने कहा कि वैक्सीन कार्यक्रम का शुभारंभ भाजपा विधायक लीला राम करेंगे तो वह उन्हें अंदर घुसने नहीं देंगे और वैक्सीन भी इस सेंटर पर नहीं लगने देंगे।

वैक्सीन लगवाने की शुरूआत स्कूल स्टाफ और विद्यार्थियों से शुरू करने की बजाए प्रशासन के अधिकारी पहले स्वयं लगवाएं। इसके बाद ही पब्लिक को लगाने का काम शुरू किया जाए। यह पूरी तरह से गलत है। विरोध होने पर स्वास्थ्य विभाग का अमला वापस लौट गया और सिविल अस्पताल में इस कार्य की शुरूआत की। हालांकि यहां स्कूल स्टाफ और विद्यार्थियों को वैक्सीन नहीं लगनी थी।

जिला सिविल अस्पताल डा. ओमप्रकाश ने बताया कि कोरोना वैक्सीन कार्यक्रम पहले जाट शाइनिग स्टार पब्लिक स्कूल में रखा था। विरोध होने के बाद जिला नागरिक अस्पताल में शुरू कर दिया गया। इस कारण वैक्सीन लगाने का काम देरी से शुरू होगा।

विरोध करने वाले सुरजेवाला समर्थक : लीला राम

विधायक लीला राम ने कहा कि पूरे देश में लंबे इंतजार के बाद वैक्सीन आई है। वैक्सीन कार्यक्रम का सभी को स्वागत करना चाहिए। जाट संस्थान का वह सम्मान करते हैं। कोरोना वैक्सीन कार्यक्रम का विरोध करने वाले पूर्व विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला के समर्थक हैं, जो सरकार के हर कार्यक्रम का विरोध करते हैं।

chat bot
आपका साथी