कैथल में डा. एमएस शाह ने डीसी को सौंपे 150 ऑक्सीमीटर

होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों को दी जाने वाली किट में ऑक्सीमीटर एक महत्वपूर्ण यंत्र हैं। जिससे मरीज अपनी जांच खुद कर स्वास्थ्यकर्मियों को अपनी स्थिति के बारे में बता सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:24 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:24 AM (IST)
कैथल में डा. एमएस शाह ने डीसी को सौंपे 150 ऑक्सीमीटर
कैथल में डा. एमएस शाह ने डीसी को सौंपे 150 ऑक्सीमीटर

जागरण संवाददाता, कैथल : कोरोना काल में मानवता की सेवा के लिए जहां सामाजिक व धार्मिक संस्थाएं अपना सहयोग दे रही हैं, वहीं शहर के प्रबुद्ध व्यक्ति भी आगे आकर प्रशासन की हरसंभव मदद कर रहे हैं। शाह अस्पताल के संचालक डा. एमएस शाह ने होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमितों की सहायता के लिए 150 ऑक्सीमीटर डीसी सुजान सिंह को सौंपे। डीसी ने उनका आभार प्रकट किया।

उन्होंने कहा कि इस तरह के सहयोग से जरूरतमंदों को मदद मिलेगी। होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों को दी जाने वाली किट में ऑक्सीमीटर एक महत्वपूर्ण यंत्र हैं। जिससे मरीज अपनी जांच खुद कर स्वास्थ्यकर्मियों को अपनी स्थिति के बारे में बता सकता है। उन्होंने सभी से आह्वान किया कि इसी तरह स्वास्थ्य सेवाओं में जिला प्रशासन का इसी तरह सहयोग करते रहें, ताकि इस महामारी से सभी को निजात मिल सके। इस मौके पर एचसीएस अधिकारी डा. किरण, डा. एमएस शाह, डा. विक्रमजीत सिंह शाह मौजूद थे। कोरोना योद्धा के रूप में काम कर रहे पुलिस कर्मचारी

जासं, कैथल : सरकार के आदेशानुसार होम आइसोलेटिड संक्रमित मरीज ओएक्सवाइजीइएनएचआरवाइडॉटइन नामक पोर्टल पर आवेदन कर घर पर ही ऑक्सीजन सिलेंडर मंगवा सकते हैं। आवेदन करने वाले मरीजों के घर रेडक्रॉस की मदद से पुलिस द्वारा सिलेंडर पहुंचाए जा रहे हैं। यह बातें पुलिस अधीक्षक (एसपी) एसपी लोकेंद्र सिंह ने कही।

उन्होंने कहा कि पुलिस अपराधी तत्वों पर लगाम कसने के साथ ही कोरोना पीड़ितों की भी हरसंभव मदद कर रही है। जिले के सभी थाना प्रबंधक व चौकी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में आमजन को जागरूक करने के अतिरिक्ति मास्क वितरित कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त प्रशासन द्वारा बनाए माइक्रो कंटेनमेंट जोन कड़ी चौकसी बरती जा रही है, ताकि संक्रमण पर काबू पाया जा सके।

chat bot
आपका साथी