विदेश जाने से पहले सगे भाई और दो दोस्तों को पार्टी देने के लिए मनाली ले गया था राहुल, हादसे में चारों की मौत

मनाली घूमने के लिए जा रहे कैथल के चार युवकों की हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर मे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 11:51 PM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 11:51 PM (IST)
विदेश जाने से पहले सगे भाई और दो दोस्तों को पार्टी देने के लिए मनाली ले गया था राहुल, हादसे में चारों की मौत
विदेश जाने से पहले सगे भाई और दो दोस्तों को पार्टी देने के लिए मनाली ले गया था राहुल, हादसे में चारों की मौत

कैथल: मनाली घूमने के लिए जा रहे कैथल के चार युवकों की हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर में स्वारघाट के पास गाड़ी खाई में गिरने से मौत हो गई। इनमें दो सगे भाई थे। स्वजनों को हादसे के बारे में तब पता चला, जब इनके फोन बंद हो गए। चिता बढ़ी तो परिवार के लोग कैथल के सेक्टर-21 में पहुंचे और इन्हें तलाशने की गुहार लगाई। चारों की फोन लोकेशन के आधार पर पता चल सका कि गाड़ी खाई में गिरी है। तीन अक्टूबर रविवार की रात यह हादसा हुआ, जिसके बारे में मंगलवार को जानकारी मिली। इनमें से एक युवक गांव मालखेड़ी निवासी 22 वर्षीय राहुल को कुछ दिन बाद विदेश जाना था और उसका वीजा पक्का हो गया था। इसी खुशी में वह अपने छोटे भाई 20 वर्षीय अभिषेक, फ्रेंड्स कालोनी निवासी मोहित और भगत सिंह कालोनी निवासी रोबिन के साथ मनाली पार्टी करने निकले थे, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही हादसे का शिकार हो गए। राहुल और अभिषेक के पिता जाट शिक्षण संस्थान के पूर्व प्रधान दर्शन सिंह मालखेड़ी की भी तीन साल पहले मौत हो गई थी। दर्शन सिंह की मौत के बाद यह गांव मालखेड़ी से आकर कैथल की भगत सिंह कालोनी में रहने लग गया था। अब परिवार पर दोनों बच्चों की मौत से दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

जानकारी के मुताबिक यह चारों रविवार शाम को एक साथ थे। राहुल का विदेश जाने के लिए वीजा पक्का हो गया था। इसी खुशी में दोस्तों ने उससे पार्टी देने को कहा तो मनाली का प्रोग्राम बना लिया। मोहित क्विड गाड़ी ले आया और शाम को ही चारों मनाली के लिए निकल लिए। भगत सिंह कालोनी निवासी राजेंद्र ने बताया कि रविवार रात को ही रोबिन और मोहित के फोन बंद हो गए थे। राहुल और अभिषेक के फोन तो आन थे, लेकिन वह फोन नहीं उठा रहे थे। इसके चलते परिवार के लोगों को चिता हुई। राहुल को फोन भी मंगलवार सुबह बंद हो गया। परिवार के लोगों ने कैथल के सेक्टर-21 पुलिस स्टेशन में चारों बच्चों को तलाशने के लिए शिकायत दी। इसके बाद उन्हें ढूंढना शुरु किया गया। कैथल पुलिस ने मनाली के रास्ते में पड़ने वाले हिमाचल प्रदेश के सभी शहरों में पुलिस से संपर्क किया।

बिलासपुर जिले की पुलिस से संपर्क करके चारों के फोन की लोकेशन खंगाली गई तो नालागढ़ के पास स्वारघाट की लोकेशन मिली। पुलिस ने जब सर्च अभियान चलाया तो स्वारघाट के पास 300 फीट खाई में कार पड़ी मिली। इसमें तीन युवकों के शव थे, जबकि चौथे युवक का शव कार से बाहर मिला।

कैथल के चार युवकों के शव 300 फीट गहरी खाई में स्वारघाट के पास मिले हैं। उन्हें निकाल लिया गया है। इनके परिवार के लोग पहुंच गए हैं। बुधवार को इनका पोस्टमार्टम कराया जाएगा। हादसा दो दिन पहले हुआ था। मोहित के पिता मौके पर पहुंच गए थे। देखने में लग रहा है कि गाड़ी एक्सीडेंट होने के बाद खाई में गिरी ।

- रूप लाल, थाना प्रभारी रामशेहर जिला बिलासपुर हिमाचल प्रदेश

chat bot
आपका साथी