आज तय नहीं हुई नप बैठक की तारीख तो डीसी से मिलेंगे पार्षद

नगर परिषद पार्षदों का कार्यकाल 22 जून से खत्म हो रहा है। दस दिन पहले 31 में से 15 पार्षदों ने हाउस की बैठक बुलाने के लिए नप कार्यकारी प्रधान डा. पवन थरेजा और ईओ बलबीर सिंह को पत्र लिखा था। अब बैठक को लेकर निदेशालय से अनुमति ली जा रही है। पार्षदों के पास एक सप्ताह का कार्यकाल ही बचा है। विकास कार्य लाइट व्यवस्था सफाई सहित सात एजेंडों पर बैठक बुलाने का प्रयास किया जा रहा है। पार्षदों का कहना है कि अगर सोमवार को बैठक की तारीख तय नहीं की गई तो मंगलवार को पार्षद डीसी से मिलेंगे। अगर वहां भी सुनवाई नहीं हुई तो कोर्ट का सहारा लिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 06:48 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 06:48 AM (IST)
आज तय नहीं हुई नप बैठक की  
तारीख तो डीसी से मिलेंगे पार्षद
आज तय नहीं हुई नप बैठक की तारीख तो डीसी से मिलेंगे पार्षद

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद पार्षदों का कार्यकाल 22 जून से खत्म हो रहा है। दस दिन पहले 31 में से 15 पार्षदों ने हाउस की बैठक बुलाने के लिए नप कार्यकारी प्रधान डा. पवन थरेजा और ईओ बलबीर सिंह को पत्र लिखा था। अब बैठक को लेकर निदेशालय से अनुमति ली जा रही है।

पार्षदों के पास एक सप्ताह का कार्यकाल ही बचा है। विकास कार्य, लाइट व्यवस्था, सफाई सहित सात एजेंडों पर बैठक बुलाने का प्रयास किया जा रहा है। पार्षदों का कहना है कि अगर सोमवार को बैठक की तारीख तय नहीं की गई तो मंगलवार को पार्षद डीसी से मिलेंगे। अगर वहां भी सुनवाई नहीं हुई तो कोर्ट का सहारा लिया जाएगा।

बता दें कि सोमवार को ही बैठक बुलाने और ना बुलाने को लेकर फैसला लिया जा सकता है। कोरोना नियमों के कारण बैठक बुलाने के लिए तारीख तय नहीं की जा रही है। हालांकि बैठक को लेकर जिला पालिका आयुक्त भी अनुमति दे चुके हैं। पार्षदों के कार्यकाल की यह अंतिम बैठक होगी। ऐसे में पार्षदों का प्रयास है कि बैठक में विकास कार्याें और सफाई व्यवस्था को लेकर चर्चा की जाए।

ये हैं मीटिग के एजेंडे

- डोर टू डोर कचरा उठान के टेंडर पर विचार-विमर्श करने बारे।

- नप की तरफ से डोर टू डोर कचरा उठाने वाली एजेंसी को एक दिसंबर से 31 मई तक की गई बिल की अदायगी बारे चर्चा।

- अगर सफाई एजेंसी एनजीटी के अनुसार काम नहीं कर रही तो टेंडर रद करने बारे।

- शहर की खराब लाइटों को लेकर चर्चा।

- वार्डों में विकास कार्य करवाने बारे।

- सीएम घोषणा के टेंडरों को लेकर चर्चा।

- वरिष्ठ नागरिकों को जमीन देने को लेकर चर्चा।

नप कार्यकारी प्रधान और ईओ को पत्र लिखा जा चुका

पार्षद मोहन लाल ने बताया कि बैठक बुलाने के लिए नप कार्यकारी प्रधान और ईओ को पत्र लिखा जा चुका है। एक बार पत्र का रिमांइडर भी दिया जा चुका है। अगर अब भी बैठक की तारीख तय नहीं की गई तो मंगलवार को पार्षद डीसी से मिलेंगे।

आज बैठक की तारीख तय की जाएगी

नगर परिषद के कार्यकारी प्रधान डा. पवन थरेजा ने बताया कि हाउस की बैठक बुलाने को लेकर निदेशालय को पत्र लिखा हुआ है। सोमवार को नप अधिकारियों के साथ दोबारा विचार-विमर्श कर बैठक की तारीख तय कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी