भारी वाहनों के कारण स्टेट हाईवे पर लगता है जाम

कैथल-चीका स्टेट हाईवे पर भारी वाहनों के कारण लोगों को भारी परेशानी होती है। सीवन में मुख्य मार्ग पर बाजार के बीच में कई बार जाम लग जाते है। सीवन में मुख्य मार्ग पर दोनों ओर बाजार होने के कारण दोनों ओर दो पहिया वाहन खड़े होते हैं और बड़े वाहनों को निकलने का रास्ता ही नहीं बचता है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 06:54 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 06:54 AM (IST)
भारी वाहनों के कारण स्टेट  हाईवे पर लगता है जाम
भारी वाहनों के कारण स्टेट हाईवे पर लगता है जाम

संवाद सहयोगी, सीवन : कैथल-चीका स्टेट हाईवे पर भारी वाहनों के कारण लोगों को भारी परेशानी होती है। सीवन में मुख्य मार्ग पर बाजार के बीच में कई बार जाम लग जाते है। सीवन में मुख्य मार्ग पर दोनों ओर बाजार होने के कारण दोनों ओर दो पहिया वाहन खड़े होते हैं और बड़े वाहनों को निकलने का रास्ता ही नहीं बचता है।

जब से नगर के बीच में डिवाइडर बना है जाम की समस्या ओर अधिक बढ़ गई है। इस समस्या से निजात पाने का एक ही रास्ता है कि बड़े वाहनों को सीवन में आना ही न पड़े और वह बाहर से ही निकल जाएं। इसके लिए आवश्यक है कि सीवन में एक बाईपास का निर्माण किया जाए ताकि नगर के अन्दर वाहनों की भीड़ को समाप्त किया जा सके।

कैथल से पटियाला तक कोई भी टोल न होने के कारण अधिकतर बड़े वाहन टोल बचाने के लिए इस रास्ते का इस्तेमाल करते है। भारी वाहनों के कारण सड़कों की हालत जल्द ही खराब हो जाती है। समाज सेवी सुधीर मेहता, पूर्व मंडी प्रधान कृष्ण गर्ग, कविश मिड्ढा, इंद्रजीत मदान, अधिवक्ता गौरव वधवा, सतीश मुंजाल, संजय कंसल, नरेश मित्तल, जरनैल सिंह धंजू, राज कुमार वधवा ने मांग की है कि सीवन में जल्द ही बाइपास बनाया जाए ताकि वाहनों की भीड़ कम हो सके व बड़े वाहनों की आवाजाही कम हो सके।

ट्रैफिक पुलिस ने निशुल्क वितरित किए 100 फेस मास्क

जासं, कैथल : थाना प्रबंधक यातायात सब इंस्पेक्टर दीपक कुमार की अगुआई में ट्रैफिक पुलिस ने वीरवार को बस स्टैंड पर रोडवेज बसों के अंदर, ऑटो स्टैंड व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर बिना फेस मास्क घूम रहे नागरिकों व वाहन चालकों में 100 से ज्यादा फेस मास्क निशुल्क वितरित किए। एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए पुलिस विभाग अपनी ड्यूटी के साथ-साथ लोगों को निरंतर जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने सभी थाना प्रबंधकों को भी आदेश दिए हैं कि वह अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क का प्रयोग करने, शारीरिक दूरी व हाथों की समुचित सफाई रखने बारे नागरिकों को जागरूक करते रहें।

244 लोगों को लगी वैक्सीन

संस, राजौंद : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 68 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए। 244 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। एसएमओ डा. संदीप सिंह ने बताया कि सीएचसी में ओ पी डी के दौरान 68 लोगों के आरटीपीसीआर से कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए। इसके अलावा 106 राजौंद, 72 किठाना, 66 करोड़ा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क का प्रयोग अवश्य करें और दो गज की दूरी का भी पालन करें।

chat bot
आपका साथी