सात जुलाई को जारी होगी अंतिम प्रोविजनल लिस्ट

जागरण संवाददाता, कैथल : जिला के सभी 13 कॉलेजों में बुधवार को दाखिला प्रक्रिया संपन्न हो गई

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Jul 2018 06:21 PM (IST) Updated:Thu, 05 Jul 2018 11:46 PM (IST)
सात जुलाई को जारी होगी अंतिम प्रोविजनल लिस्ट
सात जुलाई को जारी होगी अंतिम प्रोविजनल लिस्ट

जागरण संवाददाता, कैथल : जिला के सभी 13 कॉलेजों में बुधवार को दाखिला प्रक्रिया संपन्न हो गई है। पहले चरण में दाखिले होने के बाद अब शनिवार को दूसरी प्रोविजनल लिस्ट जारी की जाएगी। दूसरी लिस्ट में कम अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के नाम आने की उम्मीद है। पहली लिस्ट में कॉलेजों में मात्र 40 प्रतिशत सीटों पर ही दाखिले हुए हैं। अब सात जुलाई को दोनों अंतिम प्रोविजनल लिस्ट जारी की जाएगी। उसके बाद नौ जुलाई को अंतिम चरण में सभी कॉलेजों में दाखिले होंगे। 12 जुलाई को अंतिम कट आफ लिस्ट जारी की जाएगी, जिसके बाद 14 जुलाई तक दाखिले लिए जाएंगे। वहीं शहर के कॉलेजों में द्वितीय व अंतिम वर्ष में दाखिला लेने वाले विद्यार्थी कॉलेज में पहुंच रहे हैं।

सरकारी कॉलेज में प्रवेश के लिए छात्राएं उत्साहित

फोटो संख्या : 22, 23

संस, कलायत : राजकीय महिला महाविद्यालय कलायत में प्रवेश पाने के लिए छात्राओं ने भागदौड़ शुरू कर दी है। शिक्षण संस्थान से मिली सूचना के आधार पर फिलहाल 50 छात्राओं ने आनलाइन आवेदन किया है। नौ जुलाई तक आवेदन लाइनें खुली रहेंगी। प्राचार्य डॉ. ऋषिपाल बेदी कर्मियों के साथ छात्राओं की सहूलियत को लेकर संजीदा नजर आ रहे हैं। महाविद्यालय में हेल्प डेस्क की स्थापना की गई है। प्रदेश के सभी कॉलेजों में प्रवेश के लिए अपनाई जाने वाले आवेदन प्रक्रिया न केवल कई दिनों पहले पूरी हो चुकी है बल्कि कालेजों में प्रवेश का कार्य भी शुरू हो चुका है। इस बीच चार जुलाई को प्रदेश सरकार ने कलायत सरकारी कॉलेज में प्रवेश की विशेष सुविधाएं दी है। बीए व बीकॉम प्रथम वर्ष के लिए निर्धारित की गई 160 सीटों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। कॉलेज में फिलहाल कला संकाय व वाणि?ज्य संकाय की सुविधा है। विभागीय उच्चाधिकारियों को पत्र प्रेषित कर आग्रह किया गया है कि इस कॉलेज में बीएससी नॉन मेडिकल के साथ अन्य विषय भी स्वीकृत किए जाए। कलायत में सात के करीब ऐसे वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चल रहे जिसमें छात्राएं मेडिकल व नॉन मेडिकल की शिक्षा ग्रहण कर रही है।

वर्जन

राजकीय महिला कॉलेज कलायत में मात्र प्रथम वर्ष के लिए ही छात्राओं को प्रवेश दिया जा रहा है। द्वितीय व तृतीय वर्ष की कक्षाएं श्री कपिलमुनि शिक्षा समिति की तरफ से स्वयं अपने स्तर पर देनी होगी।

- डॉ. ऋषिपाल बेदी, कार्यकारी प्रचार्या, राजकीय कॉलेज, कलायत।

chat bot
आपका साथी