हरविद्र को बनाएंगे गुहला का रोल माडल, एसडीएम ने वीडियो काल कर दी बधाई

ांव अजीतनगर निवासी हरविद्र सिंह ने टोक्यो पैरालिपिक में तीरंदाजी के रिकर्व इवेंट में देश के लिए कांस्य पदक हासिल किया है। तीरंदाजी में यह देश का पहला पदक है। शनिवार को एसडीएम गुहला नवीन कुमार जिला खेल अधिकारी सतविद्र गिल तीरंदाजी कोच सचिन कोच डा. राजेश कुमार कोच गुरमीत सिंह सुशील कुमार जसवंत सिंह हरविद्र के घर पहुंचे। सबसे पहले एसडीएम ने हरविद्र के पिता परमजीत और छोटे भाई अर्शदीप को मिठाई खिलाई। उन्होंने स्वजनों को डीसी प्रदीप दहिया की तरफ से बधाई संदेश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 10:28 PM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 10:28 PM (IST)
हरविद्र को बनाएंगे गुहला का रोल माडल, एसडीएम ने वीडियो काल कर दी बधाई
हरविद्र को बनाएंगे गुहला का रोल माडल, एसडीएम ने वीडियो काल कर दी बधाई

जागरण संवाददाता, कैथल : गांव अजीतनगर निवासी हरविद्र सिंह ने टोक्यो पैरालिपिक में तीरंदाजी के रिकर्व इवेंट में देश के लिए कांस्य पदक हासिल किया है। तीरंदाजी में यह देश का पहला पदक है। शनिवार को एसडीएम गुहला नवीन कुमार, जिला खेल अधिकारी सतविद्र गिल, तीरंदाजी कोच सचिन, कोच डा. राजेश कुमार, कोच गुरमीत सिंह, सुशील कुमार, जसवंत सिंह हरविद्र के घर पहुंचे। सबसे पहले एसडीएम ने हरविद्र के पिता परमजीत और छोटे भाई अर्शदीप को मिठाई खिलाई। उन्होंने स्वजनों को डीसी प्रदीप दहिया की तरफ से बधाई संदेश दिया। हरविद्र ने देश के लिए तीरंदाजी में पहला पदक लाकर प्रदेश ही नहीं पूरे देश का गौरव बढ़ाने का काम किया है। हरविद्र सिंह को गुहला सब डिविजन का रोल माडल बनाया जाएगा ताकि दूसरे खिलाड़ी भी उससे प्रेरणा ले सकें। खेल विभाग अधिकारियों के साथ मिलकर गुहला में तीरंदाजी खेल को पहले से ज्यादा मजबूत किया जाएगा। खिलाड़ियों को तीरंदाजी के लिए प्रेरित किया जाएगा ताकि वे भी हरविद्र की तरह पदक ला सकें। बता दें कि घर में जश्न का माहौल चल रहा है। घर पर आकर बधाई देने वाले लोगों का तांता लगा हुआ है। विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेता भी बधाई देने के लिए पहुंच रहे हैं। महिलाओं ने घर में गिद्दा डालकर जीत की खुशी मनाई। गांव के लोगों को मिठाई बांटी जा रही है ताकि सभी हरविद्र की जीत में शामिल हो सकें। स्वागत के लिए तैयार है जिला प्रशासन

एसडीएम नवीन कुमार ने हरविद्र सिंह से वीडियो काल करके बधाई दी। बधाई देने के बाद पूछा कि कैथल कब आ रहे हो। जिला प्रशासन उसके स्वागत के लिए पूरी तरह से तैयार है। जिले के सभी लोगों को आप पर गर्व है। जिला स्तर पर कैथल में सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा। हरविद्र के पिता परमजीत ने भी वीडियो काल से बेटे को बधाई दी। उन्होंने कहा कि अगर शरीर में कोई कमी हो जाए तो हिम्मत नहीं हारनी चाहिए। युवाओं को हरविद्र की तरह ²ड़ निश्चय कर लेना चाहिए और अपने आप को कामयाब बनाना चाहिए। इस बार उन्हें बेटे पर पूरा विश्वास था कि वह टोक्यो में पदक लेकर आएगा। हरविद्र के छोटे भाई अर्शदीप सिंह ने बताया कि बड़े भाई की मेहनत का परिणाम है कि उन्होंने कांस्य पदक हासिल किया है। पदक के लिए उन्होंने कड़ा अभ्यास किया था।

chat bot
आपका साथी