सरकार ने जिले का बढ़ाया ऑक्सीजन का कोटा : राज्यमंत्री कमलेश ढांडा

महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि कोरोना संकट काल में सभी अधिकारी गंभीरता से कार्य करते हुए कोरोना संक्रमितों को और अधिक स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ देते रहें। जिला में 10 वेंटिलेटर और आए हैं। इसके साथ-साथ ऑक्सीजन का कोटा भी सरकार द्वारा बढ़ाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:46 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 06:46 AM (IST)
सरकार ने जिले का बढ़ाया ऑक्सीजन  का कोटा : राज्यमंत्री कमलेश ढांडा
सरकार ने जिले का बढ़ाया ऑक्सीजन का कोटा : राज्यमंत्री कमलेश ढांडा

जागरण संवाददाता, कैथल : महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि कोरोना संकट काल में सभी अधिकारी गंभीरता से कार्य करते हुए कोरोना संक्रमितों को और अधिक स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ देते रहें। जिला में 10 वेंटिलेटर और आए हैं। इसके साथ-साथ ऑक्सीजन का कोटा भी सरकार द्वारा बढ़ाया गया है। इस समय आम जन मानस अपना पूरा सहयोग दें, ताकि सभी के सांझे प्रयासों से कोरोना महामारी को हराया जा सके। राज्यमंत्री कमलेश ढांडा लोक निर्माण विश्राम गृह में कोविड-19 विषय पर जिला के अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दे रही थी। इस अवसर पर सांसद नायब सैनी, विधायक लीला राम, जिला अध्यक्ष अशोक गुर्जर भी मौजूद रहे।

वहीं डीसी सुजान सिंह ने जिला की कोरोना से संबंधित फीडबैक राज्यमंत्री को दी। राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि अस्पतालों में सभी सुविधाओं में और अधिक इजाफा किया जाए ताकि संक्रमित व्यक्तियों को स्वास्थ्य सेवाएं देकर ठीक किया जा सके। सरकार द्वारा 24 घंटे पूरे प्रदेश की स्थिति पर नजर रखी जा रही है और प्रत्येक जिला में उच्चाधिकारियों की ड्यूटियां भी लगाई गई हैं।

प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सभी विभागों से निरंतर रिपोर्ट ले रहे हैं और प्रत्येक वीरवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से समीक्षा बैठक ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में सभी को मिलकर काम करना है। ग्रामीण अंचल में रहने वाले लोग इस महामारी को हलके में न लें। बल्कि सभी हिदायतों का पालन करते हुए अपने-आप को सुरक्षित रखें। अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण करवाएं। साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि जिला के लिए स्वास्थ्य सेवाओं के दृष्टिगत किसी भी चीज की जरूरत होती है तो तुरंत उनके संज्ञान में लाएं ताकि इस विषय पर समय रहते आवश्यक कदम उठाए जा सकें।

बाक्स- टीम वर्क से कार्य करते हुए करें मानवता की सेवा : सांसद सैनी

सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि यह समय बहुत कठिन है फिर भी हम सभी को रास्ता निकालना है और टीम वर्क से कार्य करते हुए मानवता की सेवा करनी है। जिला में स्वास्थ्य सेवाओं के चलते सभी इंतजाम पूरे हैं। जो व्यक्ति अस्पताल में दाखिल है उनका विशेष ध्यान रखा जाए और प्रोटीनयुक्त भोजन तय प्रोटोकॉल के अनुसार दें, ताकि उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़े और जल्द स्वस्थ होकर अपने घर जा सके। सभी नम्बरदार अपने-अपने क्षेत्रों में आम जन को जागरूक करें। यह समय हम सबके लिए मानव धर्म निभाने का है। किसी भी प्रकार की अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी नजर रखें और उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लाएं, जो व्यक्ति कोरोना को मात देकर ठीक हो रहे हैं, उनसे निरंतर सम्पर्क रखें। उन्होंने आह्वान किया कि ऐसे व्यक्ति जो कोरोना से ठीक हुए हैं, वे सभी प्लाज्मा दान करें ताकि जरूरत पड़ने पर काम आ सकें।

मरीजों के परिजनों को करवाया जाएगा भोजन मुहैया :

जिला अध्यक्ष अशोक गुर्जर जिला अध्यक्ष अशोक गुर्जर ने बताया कि बीजेपी सेवा रसोई के माध्यम से अस्पताल में दाखिल मरीजों के परिजनों के लिए खाने की व्यवस्था की जाएगी ताकि संकट की इस घड़ी में कोई भी भूखा नहीं रहे। उन्होंने बताया कि हैल्प डैस्क के माध्यम से भी जरूरतमंदों की मदद की जा रही है। बीजेपी सेवा रसोई के जरिये दोपहर व रात के भोजन की व्यवस्था की जाएगी।

chat bot
आपका साथी