सरकार दे रही गन्ना किसानों को सबसे अधिक भाव : कंवर ¨सह

सहकारी चीनी मिल में जिला स्तरीय सहकारी दिवस कार्यक्रम का सहकारी चीनी मिल में जिला स्तरीय सहकारी दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि कंवर सिंह ने कहा कि किसानों के सहयोग व कुशल प्रबंधन से सहकारी संस्थाएं सहकारिता के उन लक्ष्यों की प्राप्त कर सकती है, जिनके लिए सहकारी समितियों का गठन किया गया था

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 11:15 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 11:15 PM (IST)
सरकार दे रही गन्ना किसानों को  सबसे अधिक भाव : कंवर ¨सह
सरकार दे रही गन्ना किसानों को सबसे अधिक भाव : कंवर ¨सह

जागरण संवाददाता, कैथल : सहकारी चीनी मिल में जिला स्तरीय सहकारी दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि कंवर सिंह ने कहा कि किसानों के सहयोग व कुशल प्रबंधन से सहकारी संस्थाएं सहकारिता के उन लक्ष्यों की प्राप्त कर सकती है, जिनके लिए सहकारी समितियों का गठन किया गया था। सभी के सहयोग से ग्रामीण अंचल का सर्वांगीण विकास भी संभव है।

कंवर ¨सह 65 वें सहकारी सप्ताह के दौरान हरको फैड के सहयोग से चीनी मिल परिसर में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि किसानों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों का उद्देश्य ग्रामीण विकास में सहकारी संस्थाओं द्वारा दी जाने वाली सेवाओं, रियायतों व सहायता की जानकारी देने के साथ सहकारों को अधिकारों के बारे में जागरूक करना है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से ग्रामीण विकास के लिए हरको फैड, हरको बैंक, हैफेड, श्रम एवं निर्माण फेडरेशन के माध्यम से अनेक योजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं। चीनी मिल भी सभी किसानों के कल्याण के लिए प्रयासरत है। सरकार द्वारा गन्ना उत्पादक किसानों के गन्ने का सर्वाधित भाव दिया जा रहा है और समय पर इसका भुगतान भी किया जा रहा है। गन्ना प्रबंधक रामपाल ¨सह ने किसानों को मिल की तरफ से दी जा रही सुविधाओं की जानकारी दी।

इस अवसर पर कैलाश चंद्र, अचलवीर ¨सह, देशराज ¨सह, सतपाल ¨सह, हरमीत ¨सह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी