राजकीय महिला कॉलेज का होगा कायाकल्प

वर्तमान में कलायत स्थित अस्पताल भवन के निर्माण को फाइनल टच देने के साथ-साथ अब श्री कपिल मुनि राजकीय महिला कालेज को संवारने की निर्माण योजना पर काम हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:32 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:32 AM (IST)
राजकीय महिला कॉलेज का होगा कायाकल्प
राजकीय महिला कॉलेज का होगा कायाकल्प

संवाद सहयोगी, कलायत : मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रथम कार्यकाल में घोषित योजनाओं को मूर्त रूप देने के लिए विभिन्न विभाग गतिशील नजर आ रहे हैं। वर्तमान में कलायत स्थित अस्पताल भवन के निर्माण को फाइनल टच देने के साथ-साथ अब श्री कपिल मुनि राजकीय महिला कालेज को संवारने की निर्माण योजना पर काम हो रहा है। लोक निर्माण विभाग ने हलके के सबसे पहले राजकीय महिला कालेज का स्वरूप बदलने के लिए प्रथम चरण में निर्माण एजेंसी को 90 लाख रुपये का टेंडर अलाट किया है। इस बजट से कालेज की चारदीवारी, चेक पोस्ट और दूसरे महत्वपूर्ण निर्माण कार्यों को पूरा करवाया जाएगा। छात्राओं ने संस्था द्वारा शहर में संचालित कालेज को सरकारी दर्जा देने की अभिभावकों और समाज सेवी संगठनों के साथ पुरजोर मांग की थी। बहु-बेटियों को घर द्वार पर शिक्षा देने के इस विषय को प्रदेश मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गंभीरता से लिया। अपने प्रथम कार्यकाल में संस्था कालेज को सरकारी दर्जा दिया। सरकारी महाविद्यालय के ढांचे को मजबूती देने की कड़ी में सरकार ने 90 लाख रुपये की सौगात इसके कायाकल्प के लिए दी है। प्रथम चरण में 90 लाख रुपये की राशि जारी की है उससे छात्राओं में खुशी का माहौल है। छात्राओं ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया है।

निर्माण एजेंसी को टेंडर अलाट

लोक निर्माण विभाग एसडीओ संदीप सचदेवा, कनिष्ठ अभियंता सुशील कुमार और संजीव कुमार ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार कालेज की तस्वीर बदलने से जुड़े निर्माण को पारदर्शिता से पूरा किया जाएगा। इसके लिए टेंडर निजी एजेंसी को सरकार की नीति के अनुसार अलाट कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी