नाटक के जरिये नशे से बचने का दिया संदेश

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सीवन में कार्यकराजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सीवन में कार्यकारी प्राचार्य हरपाल ¨सह की अध्यक्षता में खंड स्तरीय कार्यक्रम रोल प्ले व फोक डांस का आयोजन कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 11:04 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 11:04 PM (IST)
नाटक के जरिये नशे से  बचने का दिया संदेश
नाटक के जरिये नशे से बचने का दिया संदेश

संवाद सहयोगी, सीवन: राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सीवन में कार्यकारी प्राचार्य हरपाल ¨सह की अध्यक्षता में खंड स्तरीय कार्यक्रम रोल प्ले व फोक डांस का आयोजन कराया गया।

इस कार्यक्रम के दौरान डाइट कैथल से डॉ.सुल्तान ¨सह व सुशील कुमार विशेष रूप से उपस्थित रहे। कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों की टीमों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

लोक नृत्य में छात्राओं ने समां बांधा, वहीं नाटक में छात्रों ने नशे से बचने का संदेश दिया। इस मौके पर स्कूल के प्राचार्य हरपाल ¨सह ने कहा कि विद्यार्थियों को ऐसे मंचों पर अपनी प्रतिभा निखारने का मौका मिलता है। यदि आरंभ से बच्चों को इस प्रकार का मंच मिलता है तो उनमें हौसला पैदा होता है और आत्मविश्वास बढ़ता है।

स्कूल का यह कार्य है कि वह बच्चों के लिए इस प्रकार का कार्यक्रम आयोजित करवाए ताकि बच्चों को सर्वागीण विकास हो सके और प्रतिभाएं निखर कर सामने आ सकें। निर्णायक की भूमिका प्रदीप कुमार व सुमित्रा ने निभाई।

रोल प्ले में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सीवन की टीम प्रथम व लोक नृत्य में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सीवन की टीम प्रथम रही। मंच का संचालन कुल¨वद्र कौर ने किया।

इस अवसर पर डॉ.रामेश्वर दास, अनिल कुमार, राजेश यादव, निर्मल व सुदेश सहित स्कूल स्टाफ के सदस्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी