कमालपुर के गौरव और राहुल ने बनाया सुपर-100 में स्थान

प्रदेश के सरकारी स्कूलों में अध्ययन मेधावी विद्यार्थियों को अब कोचिग के लिए जेब ढीली नहीं करनी पड़ेगी। शिक्षा विभाग ने मेधावी विद्यार्थियों को निशुल्क कोचिग व एकडेमिक शिक्षा प्रदान करने के लिए नीति तय की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 06:49 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 06:49 AM (IST)
कमालपुर के गौरव और राहुल  ने बनाया सुपर-100 में स्थान
कमालपुर के गौरव और राहुल ने बनाया सुपर-100 में स्थान

संवाद सहयोगी, कलायत: प्रदेश के सरकारी स्कूलों में अध्ययन मेधावी विद्यार्थियों को अब कोचिग के लिए जेब ढीली नहीं करनी पड़ेगी। शिक्षा विभाग ने मेधावी विद्यार्थियों को निशुल्क कोचिग व एकडेमिक शिक्षा प्रदान करने के लिए नीति तय की है। प्रदेश में शिक्षा विभाग द्वारा सुपर-100 योजना के तहत उन छात्र-छात्राओं की परीक्षा ली जाती है, जिन्होंने राजकीय स्कूलों से कक्षा दसवीं में 80 प्रतिशत या इससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल गांव कमालपुर के प्रभारी प्रशांत गौतम ने बताया कि गांव कमालपुर के रहने वाले छात्र गौरव पुत्र ऋषिपाल और राहुल पुत्र सुभाष चंद ने परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन करके सुपर-100 में स्थान बनाया है।

मेधावी छात्रों के चयन पर स्कूल के प्रधानाचार्य प्रशांत गौतम सहित प्राध्यापक सुभाष शास्त्री, संजय शर्मा, अशोक कुमार, सुरेंद्र कुमार, नरेश कुमार, दिलबाग और शिक्षक वृषभान जितेंद्र व रमेश शास्त्री ने दूसरे विद्यार्थियों को प्रेरणा लेने का आह्वान किया है।

खंड कलायत का नाम हुआ रोशन: बीईओ

खंड शिक्षा अधिकारी रामचंद्र मौण ने कहा कि गांव कमालपुर का स्कूल शिक्षा के मामले में अपनी खास पहचान बनाए है। छात्रों ने सुपर-100 में अपना चयन करवा स्कूल सहित पूरा खंड का नाम रोशन करने का कार्य किया है। इसके लिए शिक्षक, विद्यार्थी और अभिभावक बधाई के पात्र हैं। शासन-प्रशासन द्वारा सरकारी स्कूलों में दी जा रही बेहतर सुविधाओं के कारण शिक्षा ढांचा मजबूत हो रहा है।

chat bot
आपका साथी