गैस एजेंसी मैनेजर पर 10 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप

गांव फरल में गैस एजेंसी संचालक ने अपने मैनेजर पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप लगाए हैं। पुलिस को दी शिकायत में फरल निवासी राजेंद्र शर्मा ने कहा कि वो फरल में गैस एजेंसी चलाता है और उसका पुत्र अजय शर्मा इसका मालिक है। पिछले ढाई साल से उसकी गैस एजेंसी अजय फरल इंडेन पर गांव खेड़ी मटरवा निवासी सुमित कुमार मैनेजर के रूप में कार्य कर रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 07:52 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 07:52 AM (IST)
गैस एजेंसी मैनेजर पर 10 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप
गैस एजेंसी मैनेजर पर 10 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप

संवाद सहयोगी, पूंडरी: गांव फरल में गैस एजेंसी संचालक ने अपने मैनेजर पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप लगाए हैं। पुलिस को दी शिकायत में फरल निवासी राजेंद्र शर्मा ने कहा कि वो फरल में गैस एजेंसी चलाता है और उसका पुत्र अजय शर्मा इसका मालिक है। पिछले ढाई साल से उसकी गैस एजेंसी अजय फरल इंडेन पर गांव खेड़ी मटरवा निवासी सुमित कुमार मैनेजर के रूप में कार्य कर रहा था।

सिलेंडरों की पेमेंट का लेनदेन नकद के अलावा पेटीएम, गैस एजेंसी के केनरा बैंक के खाते व गैस एजेंसी के इंडियन आयल के पेमेंट क्यू आर कोड या पेटीएम के जरिये से होता थ। सब कुछ मैनेजर करना था। सुमित ने ग्राहकों से अपने निजी पेटीएम अकाउंट में गैस सिलेंडरों की पेमेंट लेनी शुरु कर दी। सेल रजिस्टर में भी गलत व फर्जी जानकारी दर्ज करना शुरू कर दी और ग्राहकों से सिलेंडर के नकद पैसे लेकर अपनी जेब में डालना शुरू कर दिया। उसने सेल रजिस्टर में उस सेल को पेटीएम, गैस एजेंसी के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हुआ दिखाना शुरु कर दिया।

जब एजेंसी मालिक ने रूटीन चेक अपने खातों को चेक किया तो लगभग 10 लाख रुपये का नुकसान पाया, जिस पर सुमित कुमार को बुलाकर उससे इस नुकसान के बारे में पता करना चाहा, लेकिन उसने कुछ भी नहीं बताया और वह 18 जून 2021 को नौकरी छोड़कर चला गया। गैस एजेंसी के सारे रिकार्ड, सेल रजिस्टर, पेमेंट रसीद आदि को चेक करने पर पता चला कि मैनेजर ने जो पेमेंट उसने बैंक अकाउंट या पेटीएम में ट्रांसफर दिखाई है वो कभी ट्रांसफर हुई ही नहीं, बल्कि उनकी नकद पेमेंट लेकर उसने अपने पास रख ली। इस प्रकार सुमित ने नौ लाख 81 हजार 591 रुपये का गबन किया। एजेंसी मालिक का आरोप है कि 20 जून को 2021 को सुमित ने आफिस में आकर उसके साथ झगड़ा किया और धमकी दी कि अगर पुलिस को शिकायत की तो जान से मार देगा। पुलिस ने एजेंसी मालिक की शिकायत पर आरोपित सुमित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी