कैथल के चार साहित्यकार भिवानी में हुए सम्मानित

भिवानी की संस्था आनंद कला मंच द्वारा लोक साहित्यकार जयलाल दास की 89 वीं जयंती के अवसर पर आयोजित पुस्तक लोकार्पण एवं सम्मान समारोह में कैथल के चार साहित्यकारों को सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 06:48 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 06:48 AM (IST)
कैथल के चार साहित्यकार भिवानी में हुए सम्मानित
कैथल के चार साहित्यकार भिवानी में हुए सम्मानित

जागरण संवाददाता, कैथल: भिवानी की संस्था आनंद कला मंच द्वारा लोक साहित्यकार जयलाल दास की 89 वीं जयंती के अवसर पर आयोजित पुस्तक लोकार्पण एवं सम्मान समारोह में कैथल के चार साहित्यकारों को सम्मानित किया गया। समारोह में प्रो. अमृत लाल मदान को कंवल सिंह जाखड़ स्मृति साहित्य सम्मान-2021 से, डा. हरीश झंडई को जयलाल दास स्मृति साहित्य गौरव सम्मान -2021 से, राजकुमारी मदान को व मनभरी देवी स्मृति संस्कृति गौरव सम्मान -2021 से और डा. तेजिद्र को पंडित बालकृष्ण शर्मा स्मृति साहित्य सम्मान -2021 से सम्मानित किया गया। लोकार्पण कार्यक्रम के अंतर्गत प्रो. अमृत लाल मदान की दो पुस्तकों का विमोचन भी किया गया। समारोह में पूरे प्रदेश से आए साहित्यकारों ने कैथल के साहित्यकारों को अपनी पुस्तकें भेंट कीं। कैथल के साहित्यकारों को ये सम्मान प्रदेश के वरिष्ठ साहित्यकारों राजकुमार निजात, लाजपत राय गर्ग, आनंद प्रकाश आर्टिस्ट, समाज सेवी दलबीर सिंह गांधी, राजेश कुमार सांगवान, मेजर शमशेर सिंह तथा करतार सिंह जाखड़ ने प्रदान किया। साहित्य सभा की इस उपलब्धि पर सभा के पदाधिकारियों एवं सदस्यों तथा साहित्य- प्रेमियों ने सम्मानित हुए साहित्यकारों को बधाई दी।

कोरोना वारियर्स के रूप में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 14 अध्यापकों को डीसी ने किया सम्मानित

संवाद सहयोगी, सीवन

कोरोना वारियर्स के रूप में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 14 अध्यापकों व प्राध्यापकों को डीसी सुजान सिंह द्वारा सम्मानित किया गया। उनमें सीवन स्कूल के प्राध्यापक डा. राम निवास शर्मा शामिल थे। सभी योद्धाओं को समाज में अग्रणी के रूप में कार्य करने पर धन्यवाद किया और आगे सहयोग की अपेक्षा भी की। इसी संदर्भ में प्रधानाचार्य सुदर्शन शर्मा ने कहा कि डा. राम निवास एक कर्तव्यनिष्ठ सहयोगी प्राध्यापक हैं। कोरोना काल में उन्होंने अपनी जिम्मेवारी का पूर्ण रूप से निर्वहण किया है। आगे भी राम निवास समाज की किसी न किसी रूप में सेवा करते रहेंगे। सीवन के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाचार्य एवं चीफ एनसीसी अधिकारी सुदर्शन शर्मा को सम्मानित किया। जिला स्तर पर कोरोना योद्धा के रूप में कार्य करने वाली कैथल जिला की सामाजिक संस्थाओं व इस मौके पर हरपाल सिंह, ऋषि पाल, राकेश नारंग, सुरेश कुमार, जितेंद्र सिंह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी