बची हुई सीटों पर दाखिले शुरू, दो नवंबर तक फीस भरने की मोहलत

आरकेएसडी कालेज में उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से स्नातक प्रथम वर्ष की दाखिला प्रक्रिया स्थानीय कालेजों को स्थानांतरित करके बची हुई सीटों पर आवेदन करने की 26 अक्टूबर अंतिम तारीख रखी गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 06:34 AM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 06:34 AM (IST)
बची हुई सीटों पर दाखिले शुरू, दो  नवंबर तक फीस भरने की मोहलत
बची हुई सीटों पर दाखिले शुरू, दो नवंबर तक फीस भरने की मोहलत

जागरण संवाददाता, कैथल: आरकेएसडी कालेज में उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से स्नातक प्रथम वर्ष की दाखिला प्रक्रिया स्थानीय कालेजों को स्थानांतरित करके बची हुई सीटों पर आवेदन करने की 26 अक्टूबर अंतिम तारीख रखी गई थी। अब इसकी 28 अक्टूबर से दो नवंबर तक हर दिन मेरिट लिस्ट लगेंगी। ये लिस्ट उच्चतर शिक्षा विभाग की और कालेज की वेबसाइट पर भी उपलब्ध रहेंगी। यह जानकारी कालेज के प्रिसिपल डा.संजय गोयल ने दी।

उन्होंने कहा कि अभ्यार्थी कालेज में आने से पहले इन वेबसाइटों से दाखिला होने की संपूर्ण जानकारी ले लें। कोरोना गाइडलाइन को देखते हुए केवल उन्हीं अभ्यार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा, जिनका नाम मेरिट लिस्ट में होगा। तीनों संकायों आ‌र्ट्स, कॉमर्स एवं विज्ञान के लिए अलग-अलग विडो बनाई गई हैं। इन पर अभ्यार्थियों को फीस भरनी है। प्रत्येक दिन मेरिट लिस्ट में आए हुए अभ्यार्थियों को उसी दिन फीस भरनी पड़ेगी।

कुल आवेदन की संख्या

कक्षा सीटें खाली कुल आवेदन

बीए प्रथम वर्ष 560 87 4218

बीकॉम (एडिड) 160 19 844

बीएससी नॉन-मेडिकल(एडिड)140 49 611

बीएससी मेडिकल (एडिड) 80 25 248

बीबीए (सेल्फ फाइनेंस) 70 51 79

बीसीए(सेल्फ फाइनेंस) 70 30 125

288 विद्यार्थियों ने भरी फीस

द्वितीय एवं तृतीय वर्ष एवं स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष के लिए फीस जमा कराने का कार्य भी लगातार जारी है। तीसरे दिन तक कुल 288 विद्यार्थियों ने अपनी फीस भरी है। सांध्यकालीन सत्र में अभी तक 55 विद्यार्थी फीस भर चुके हैं। कोरोना गाइडलाइन का अनुसरण करते हुए विद्यार्थियों एवं कालेज के स्टाफ ने सुचारू ढंग से इस प्रक्रिया को पूर्ण करवाया। फीस भरने के लिए अलग-अलग फीस डेस्क बनाए गए हैं। मेन हाल में छात्र एवं पुस्तकालय में छात्राएं फीस भर सकते हैं। सुबह नौ से 12 स्नातक द्वितीय वर्ष एवं स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष के विद्यार्थी और दोपहर 12 से तीन बजे तक तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों को फीस भरने का शेड्यूल बनाया गया है। इन सभी कक्षाओं का शुभारंभ 02 नवंबर से होगा।

chat bot
आपका साथी