नए वोट बनवाने के लिए 23 से 24 को बूथ स्तर पर चलेगा अभियान : कुंडू

एडीसी एवं पूंडरी विधानसभा एडीसी एवं पूंडरी विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी सतबीर ¨सह कुंडू ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार सभी पात्र व्यक्तियों को चुनाव प्रक्रिया में शामिल करने के लिए 23 व 24 फरवरी को सुबह 9 से सायं 5 बजे तक मतदाता सूचियों में नाम दर्ज करवाने से वंचित रहे पात्रों के वोट बनाने के लिए बूथ स्तर पर फार्म भरवाए जाएंगे

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 10:30 PM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 10:30 PM (IST)
नए वोट बनवाने के लिए 23 से 24 को  बूथ स्तर पर चलेगा अभियान : कुंडू
नए वोट बनवाने के लिए 23 से 24 को बूथ स्तर पर चलेगा अभियान : कुंडू

जागरण संवाददाता, कैथल : एडीसी एवं पूंडरी विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी सतबीर ¨सह कुंडू ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार सभी पात्र व्यक्तियों को चुनाव प्रक्रिया में शामिल करने के लिए 23 व 24 फरवरी को सुबह 9 से सायं 5 बजे तक मतदाता सूचियों में नाम दर्ज करवाने से वंचित रहे पात्रों के वोट बनाने के लिए बूथ स्तर पर फार्म भरवाए जाएंगे। सभी बूथ स्तर अधिकारी इन दोनों दिन अपने बूथ पर उपस्थित रह कर नए वोट बनाने, वोट कटवाने व संशोधन के लिए आवेदन फार्म भरवाएंगे।

एडीसी बृहस्पतिवार को उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं नगराधीश विजेंद्र हुड्डा के साथ लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में बूथ स्तर अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस विशेष अभियान के तहत 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके एवं मतदाता सूचियों में नाम दर्ज कराने से किसी कारणवश वंचित रहे पात्र व्यक्तियों से आवेदन फार्म भरवाए जाएंगे। सभी बूथ स्तर अधिकारी इन दोनों दिन 23 व 24 फरवरी (शनिवार-रविवार) के दिन अपने-अपने बूथों पर मौजूद रहकर नए वोट बनाने के लिए फार्म भरवाएंगे।

इन दोनों दिन सभी बीएलओ अंतिम मतदाता सूची सहित अपने-अपने बूथों पर मौजूद रहेंगे। संबंधित मतदान केंद्र का कोई भी व्यक्ति मतदाता सूची में अपना नाम देख सकता है। यदि उसका नाम सूची में नहीं है तो वह फार्म 6 भरकर बीएलओ को दे सकता है।

बाक्स-

10-10 शिकायतों को एप पर करें अपलोड

एडीसी ने कहा कि आयोग की हिदायतों अनुसार ऑनलाइन एप सी विजिल पर भी कम से कम 10-10 शिकायतें अपलोड करें। आयोग की तरफ से यह एप आम जनता की सुविधा के लिए शुरू की गई है। इसके तहत चुनाव से संबंधित किसी भी प्रकार की शिकायत इस एप के माध्यम से की जा सकती है। संबंधित अधिकारियों को 100 मिनट में ऐसी शिकायतों का निपटान सुनिश्चित करना होता है।

chat bot
आपका साथी