डेडिकेटेड कोविड-19 हेल्थ सेंटर बनाने के लिए डीसी ने किया दौरा

जिला में कोविड-19 संक्रमण को बढ़ने के दृष्टिंगत भविष्य में वैकल्पिक डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर की आवश्यकता की पूर्ति के लिए डीसी सुजान सिंह ने पूंडरी स्थित इनडोर स्टेडियम सामुदायिक केंद्र व ढांड रोड कैथल स्थित अमृत फार्म का दौरा किया और निरीक्षण करते हुए वहां डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर बनाने की संभावनाओं को तलाशते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 06:29 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 06:29 AM (IST)
डेडिकेटेड कोविड-19 हेल्थ सेंटर  बनाने के लिए डीसी ने किया दौरा
डेडिकेटेड कोविड-19 हेल्थ सेंटर बनाने के लिए डीसी ने किया दौरा

जागरण संवाददाता, कैथल : जिला में कोविड-19 संक्रमण को बढ़ने के दृष्टिंगत भविष्य में वैकल्पिक डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर की आवश्यकता की पूर्ति के लिए डीसी सुजान सिंह ने पूंडरी स्थित इनडोर स्टेडियम, सामुदायिक केंद्र व ढांड रोड कैथल स्थित अमृत फार्म का दौरा किया और निरीक्षण करते हुए वहां डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर बनाने की संभावनाओं को तलाशते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि इन स्थानों के भवन व अन्य संसाधनों को केंद्र बनाने के लिए जरूरत पड़ने पर इस्तेमाल में लाया जा सकता है, इसलिए सभी संबंधित अधिकारी बिजली, पानी, सफाई व अन्य सुविधाओं को दुरूस्त करवाकर प्लान बनाएं और उसकी रिपोर्ट दें, ताकि आवश्यक कार्रवाई जल्द अमल में लाई जा सके।

डीसी ने निरीक्षण के दौरान कहा कि इन भवनों में स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के अनुसार सभी तैयारी करवाई जाएं। बताया कि एक ही स्थान पर अधिक बेडों की व्यवस्था व स्वास्थ्य सेवाओं की व्यवस्था होने से मेडिकल स्टाफ को एक ही जगह लगाने में दिक्कत नहीं होगी। अलग-अलग स्थानों पर कम कैपेसिटी के बेड लगाने से मैनपॉवर की दिक्कत हो सकती है। जिला में स्वास्थ्य सेवाओं के चलते मरीजों को बेहतर चिकित्सक सेवाएं दी जा रहीं हैं, जिस तरह संक्रमण बढ़ रहा है, उसी स्थिति को देखते हुए पूर्व में ही भविष्य निर्धारण की नीति के तहत इंतजाम पहले से ही किए जाने शुरू किए हैं, ताकि किसी भी प्रकार की परेशानी से बचा जा सके।

उन्होंने कहा कि आम जन को संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए पूरा सहयोग देना चाहिए। प्रशासन द्वारा 24 घंटे लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए कार्य किया जा रहा है। अलग-अलग क्षेत्रों के लिए नोडल अधिकारियों के साथ टीमों का गठन किया गया है, ताकि सभी कार्य समुचित ढंग से हो सकें।

इस अवसर पर एसडीएम डा.संजय कुमार, कार्यकारी अभियंता वरुण, डीएसओ सतविद्र गिल, पूंडरी नगरपालिका सचिव अशोक कुमार, रमेश कुमार मौजूद थे। -----------------

chat bot
आपका साथी