दाखिलों के लिए कालेजों में दस्तावेजों की जांच प्रक्रिया का अंतिम दिन आज

प्रथम वर्ष में दाखिला लेने के लिए जिले के कालेजों में दूसरे दिन भी दस्तावेजों की जांच की गई। जांच प्रक्रिया 27 सितंबर तक जारी रहेगी। दस्तावेजों की जांच के बाद एक अक्टूबर को पहली लिस्ट लगेगी। दूसरी लिस्ट आठ अक्टूबर को लगेगी। फीस जमा करवाने की अंतिम तिथि 12 अक्टूबर रहेगी। प्रथम वर्ष की कक्षाएं 13 सितंबर से शुरू होगी। आवेदन करने की तिथि 21 सितंबर थी बाद में 24 सितंबर कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 06:21 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 06:21 AM (IST)
दाखिलों के लिए कालेजों में दस्तावेजों  की जांच प्रक्रिया का अंतिम दिन आज
दाखिलों के लिए कालेजों में दस्तावेजों की जांच प्रक्रिया का अंतिम दिन आज

जागरण संवाददाता, कैथल: प्रथम वर्ष में दाखिला लेने के लिए जिले के कालेजों में दूसरे दिन भी दस्तावेजों की जांच की गई। जांच प्रक्रिया 27 सितंबर तक जारी रहेगी। दस्तावेजों की जांच के बाद एक अक्टूबर को पहली लिस्ट लगेगी। दूसरी लिस्ट आठ अक्टूबर को लगेगी। फीस जमा करवाने की अंतिम तिथि 12 अक्टूबर रहेगी। प्रथम वर्ष की कक्षाएं 13 सितंबर से शुरू होगी। आवेदन करने की तिथि 21 सितंबर थी बाद में 24 सितंबर कर दिया गया।

17 हजार 239 आवेदन आए है कालेजों में-

जिले के 15 कालेजों में 17 हजार 239 आवेदन विभिन्न संकायों में दाखिले के लिए आए हैं। बीए की तरफ अधिक रुझान रहा है। इस समय कालेजों में प्राध्यापकों की ड्यूटी लगाई गई है। जो ऑनलाइन आवेदन के दौरान विद्यार्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच कर रही है। 27 सितंबर तक आवेदन जमा करवा सकते हैं।

राजकीय महाविद्यालय में 28

सितंबर से कक्षाएं आंरभ

उच्चतर शिक्षा विभाग के दिशा निर्देशानुसार पर राजकीय महाविद्यालय में 28 सितंबर से कक्षाएं आंरभ होगी। महाविद्यालय के प्राचार्य डा. ऋषिपाल बेदी ने बताया कि सोमवार से महाविद्यालय में कक्षाओं में अध्यापन का कार्य सुचारू रूप से शुरू हो जाएगा। इसके लिए महाविद्यालय ने सभी आवश्यक कार्यवाही पूर्ण कर ली है। इसके लिए दो सेंशन में कक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। बीकॉम व साईस संकाय की कक्षाएं दोपहर बाद लगाई जाएगी। अन्य सभी कक्षाएं प्रात: कालीन सत्र में लगाई जाएगी। प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों की कक्षाएं सोमवार व मंगलवार को, द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों की कक्षाएं बुधवार व वीरवार को तथा अंतिम वर्ष के छात्रों की कक्षाएं शुक्रवार व शनिवार को लगाई जाएगी। विद्यार्थियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए कालेज प्रांगण को सैनिटाइज किया गया है। कोरोना को ध्यान में रखते हुए बचाव के लिए सभी उपायों को सख्ती के साथ लागू किया जाएगा। इस मौके पर प्रो. सुनीता अरोड़ा, प्रो. अनिल ललित, डा. अभिषेक गोयल, प्रो. हंसराज, प्रो. देवेंद्र आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी