डीसी के निर्देशों के बाद कचरा प्वाइंट पर तैनात रहे एजेंसी के दो कर्मचारी

नगर परिषद की तरफ से शहर से कचरा उठाने को लेकर एजेंसी को ठेका दिया हुआ है। डोर-टू-डोर कचरा उठाने वाली एजेंसी ने अंबाला रोड खेल स्टेडियम के सामने कचरा प्वाइंट बनाया हुआ था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:13 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:13 AM (IST)
डीसी के निर्देशों के बाद कचरा प्वाइंट  पर तैनात रहे एजेंसी के दो कर्मचारी
डीसी के निर्देशों के बाद कचरा प्वाइंट पर तैनात रहे एजेंसी के दो कर्मचारी

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद की तरफ से शहर से कचरा उठाने को लेकर एजेंसी को ठेका दिया हुआ है। डोर-टू-डोर कचरा उठाने वाली एजेंसी ने अंबाला रोड खेल स्टेडियम के सामने कचरा प्वाइंट बनाया हुआ था। लंबे समय से कचरा प्वाइंट बना हुआ था, जिसका खिलाड़ी और वहां के निवासी विरोध कर चुके थे। विरोध के बाद भी कचरा प्वाइंट खत्म नहीं किया गया था।

शनिवार को डीसी सुजान सिंह ने निरीक्षण कर कचरा प्वाइंट खत्म करने के निर्देश दिए थे। अब वहां कचरा उठाने वाली एजेंसी ने दो कर्मचारियों को तैनात कर दिया गया है। अब यहां किसी को कचरा डालने नहीं दिया जा रहा है।

इस प्वाइंट पर एजेंसी के अलावा आस-पास के कुछ दुकानदार कचरा डाल देते थे। हालांकि एजेंसी नियमों के अनुसार कार्य नहीं कर रही है। नप अधिकारियों की तरफ से एजेंसी पर कार्रवाई को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। टेंडर की शर्तों को दोबारा से पढ़ा जा रहा है। अगर टेंडर के अनुसार काम नहीं हो रहा होगा तो कार्रवाई की जाएगी।

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी बलबीर सिंह ने बताया कि अंबाला रोड पर स्टेडियम के सामने कचरा प्वाइंट बंद कर दिया गया है। यहां कोई भी कचरा ना डाल पाए इसके लिए दो कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

चीका में अंडरग्राउंड डाली जाएगी पेयजल पाइपलाइन

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका : दो करोड़ की लागत से पानी निकासी की पाइपलाइन की मंजूरी मिलने के बाद नगरपालिका चीका द्वारा कार्य जल्द शुरू करवाया जाएगा। चेयरपर्सन अमनदीप कौर शर्मा ने निर्माण को लेकर तैयार किए मास्टर प्लान को मंजूरी मिल चुकी है। अमनदीप ने बताया कि पाइपलाइन अंडर ग्राउंड डाली जाएगी। चीका गांव के वार्डों की जितनी भी नालियां है, इन्हें इस लाइन में जोड़ा जाएगा। अमनदीप ने कहा कि पानी इतना ओवरफ्लो हो जाता था कि लोगो के घर द्वार तक भी पानी जमा रहता है जिससे जलभराव की यह समस्या आ रही थी। सोमवार को पालिका के जेई ने पाइपलाइन डालने के लिए लेवल मशीन के साथ लेवल चैक कर लेवल सीट तैयार कर ली है ताकि सही लेवल में कार्य करवाया जा सके।

chat bot
आपका साथी