चुनावी मौसम में फूल विक्रेताओं की भी मौज

विधानसभा चुनाव में इन दिनों फूल विक्रेताओं की भी मौज हो रही है। सुबह से ही लोगों की फूल खरीदने को लेकर भीड़ जुटने लगती है। शहर के बाल्मीकि चौक हरियाणा शहीद स्मारक पर लगने वाली फूलों की दुकान पर खूब खरीदारी हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 12:53 AM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 06:13 AM (IST)
चुनावी मौसम में फूल विक्रेताओं की भी मौज
चुनावी मौसम में फूल विक्रेताओं की भी मौज

जागरण संवाददाता, कैथल :

विधानसभा चुनाव में इन दिनों फूल विक्रेताओं की भी मौज हो रही है। सुबह से ही लोगों की फूल खरीदने को लेकर भीड़ जुटने लगती है। शहर के बाल्मीकि चौक, हरियाणा शहीद स्मारक पर लगने वाली फूलों की दुकान पर खूब खरीदारी हो रही है। चुनाव के समय में नहीं बिकने वाले बड़े हार और कभी कभार बिकने वाले गुलदस्तों की भी काफी अधिक डिमांड है। फूलों की दुकानें के खुलते ही सुबह के समय राजनैतिक पार्टियों के समर्थक दुकानों पर फूल और फूलों की मालाएं खरीदने के लिए पहुंच जाते है। चुनावी मौसम में शहर में फूलों की बिक्री 20 प्रतिशत तक अधिक बढ़ गई है। एक दुकान में रोजाना 200 से 250 फूलों की मालाएं बिक रही है।

बॉक्स : गुलदस्तों की भी काफी डिमांड बढ़ी

हिद सिनेमा के समीप स्थित फूल विक्रेता अमित ने बताया कि चुनाव के चलते फूलों की बिक्री बढ़ी है। पहले फूलों का बड़ा हार कभी कभार ही बिकता था, अब तो हर तीसरे दिन इसकी बिक्री हो रही है। इसके साथ ही गुलदस्तों की भी काफी डिमांड बढ़ी है। सबसे अधिक फूलों और मालाओं की मांग है। इसके तहत अब एक दुकान पर 200 से 250 मालाएं बिक रही है। इस बार त्योहारी सीजन के चलते त्योहार से अधिक चुनाव प्रचार के लिए फूलों की बिक्री अधिक है।

chat bot
आपका साथी