गुहला के सरकारी अस्पताल में स्थापित किए पांच वेंटिलेटर: विधायक ईश्वर सिंह

विधायक ईश्वर सिंह ने सोमवार को गुहला के सरकारी अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान विधायक ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना संक्रमितों को दी जा रही सुविधाओं का भी जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:36 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:36 AM (IST)
गुहला के सरकारी अस्पताल में स्थापित  किए पांच वेंटिलेटर: विधायक ईश्वर सिंह
गुहला के सरकारी अस्पताल में स्थापित किए पांच वेंटिलेटर: विधायक ईश्वर सिंह

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका : विधायक ईश्वर सिंह ने सोमवार को गुहला के सरकारी अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान विधायक ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना संक्रमितों को दी जा रही सुविधाओं का भी जायजा लिया। विधायक ने कहा कि कोरोना काल में बड़े अस्पतालों की तर्ज पर गुहला के सरकारी अस्पताल में आवश्यक मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं। आइसीयू में पांच वेंटिलेटर स्थापित किए गए हैं ताकि आपातकालीन स्थिति में इनका इस्तेमाल किया जा सके। अस्पताल में 24 बेडों को ऑक्सीजन युक्त प्रणाली से तैयार किया गया है। उन्होंने गुहला अस्पताल में वेंटिलेटर देने पर सरकार का आभार जताया। उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते अस्पताल में इलाज के लिए 70 बेडों की व्यवस्था की गई है। सरकारी अस्पताल के साथ-साथ सामुदायिक भवन में भी 25 बेडों का डेडिकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर स्थापित किया गया है। ताकि भविष्य में अगर जरूरत पड़े तो एक ही स्थान पर लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ दिया जा सके। विधायक ने बताया कि वे स्वयं उनकी निगरानी कर रहे हैं और लगातार अधिकारियों से संपर्क में हैं। उन्होंने बताया कि जल्द ही गुहला में ऑक्सीजन 210 आइपीएम प्लांट लगेगा, जिसकी प्रक्रिया जारी है। इस मौके पर डीएसपी किशोरी लाल, तहसीलदार प्रदीप कुमार, एसएमओ डा. प्रीति सिगला, कृष्ण कुमार भूना व रामपाल राणा पीडल मौजूद थे।

गांव में संक्रमण रोकने के लिए चलाया जा रहा जागरूकता अभियान

संवाद सहयोगी, पूंडरी : कोरोना महामारी अपना विकराल रूप धारण किए है। ऐसे में डीसी सुजान सिंह के आदेशानुसार जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी के संयुक्त तत्वावधान में जागरूकता अभियान चल रहा है। काउंसलर कोमल कौशिक अपनी टीम के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण एवं जागरूकता फैलाने के लिए मुहिम चला रही है। उन्होंने बताया कि शहरों की अपेक्षा ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण और मृत्यु दर बढ़ रही है। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। ग्रामीणों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क, साबुन, सैनिटाइजर दिए जा रहे हैं। टीम ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीन को लेकर तरह-तरह की अफवाहें फैली हुई हैं। जो लोग पहली डोज ले चुके हैं वे दूसरी डोज लेने के बारे में भी विचार कर रहे हैं। वालंटियर दीपक कौशिक ने लोगों को दो गज दूरी बनाए रखने बारे जानकारी दी। प्रशासन की तरफ से जगह-जगह कोविड केयर सेंटर बनाए जा रहे हैं। काउंसलर सुशील कुमार और अनिल कुमार ने गांव डीग में लोगों को जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी