फायर विभाग ने भेजी राजौंद व कलायत में सब स्टेशन खोलने की डिमांड

जिला फायर विभाग की ओर से जिला पालिका आयुक्त कुलधीर सिंह को राजौंद और कलायत में फायर सब स्टेशन कार्यालय खोलने की डिमांड भेजी है। इसमें इन दोनों स्थानों पर एक-एक गाड़ी और स्टाफ नियुक्त करने की मांग की गई है ताकि आग की घटना होने पर जल्द उस पर काबू पाया जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 06:07 AM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 06:07 AM (IST)
फायर विभाग ने भेजी राजौंद व कलायत  में सब स्टेशन खोलने की डिमांड
फायर विभाग ने भेजी राजौंद व कलायत में सब स्टेशन खोलने की डिमांड

जागरण संवाददाता, कैथल : जिला फायर विभाग की ओर से जिला पालिका आयुक्त कुलधीर सिंह को राजौंद और कलायत में फायर सब स्टेशन कार्यालय खोलने की डिमांड भेजी है। इसमें इन दोनों स्थानों पर एक-एक गाड़ी और स्टाफ नियुक्त करने की मांग की गई है ताकि आग की घटना होने पर जल्द उस पर काबू पाया जा सके।

इस समय राजौंद और कलायत क्षेत्र में आग की घटना होने पर कैथल से फायर ब्रिगेड की गाड़ी भेजनी पड़ती है। गाड़ी को पहुंचने में करीब 30 मिनट का समय लग जाता है और तब तक आग की घटना मे काफी नुकसान हो जाता है। कैथल से कलायत करीब 27 किलोमीटर और कैथल से राजौंद करीब 30 किलोमीटर दूर पड़ता है।

फिलहाल फायर विभाग के पास 11 गाड़ियां हैं। इसमें सात गाड़ियां कैथल, दो पूंडरी और दो गाड़ियां गुहला-चीका में हैं। विभाग के पास एक बाइक भी है जो छोटी आग की घटना होने पर काम में लाई जाती है। इन गाड़ियों की क्षमता चार हजार लीटर से 12 हजार लीटर की है। फायर विभाग में जिले में कुल 64 कर्मचारी और अधिकारी हैं जो कि 24 घंटे शिफ्टों में ड्यूटी पर तैनात रहते हैं।

सब स्टेशन खोलने की डिमांड भेजी गई

दमकल केंद्र अधिकारी गुरमेल सिंह ने बताया कि राजौंद और कलायत में दमकल विभाग का सब स्टेशन खोलने की डिमांड भेजी गई है। इस समय आग की घटना होने पर कैथल से फायर ब्रिगेड की गाड़ी भेजनी पड़ती है। अगर वहां एक-एक गाड़ी और कर्मचारी तैनात कर दिए जाएं तो लोगों को बहुत फायदा होगा।

chat bot
आपका साथी