किसानों ने मार्केट कमेटी सचिव को सौंपा मांगों का ज्ञापन

पूंडरी एक अप्रैल से शुरू हो रही गेहूं खरीद को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने मुख्यमंत्री के नाम अपनी मांगों का ज्ञापन मार्केट कमेटी के सचिव को सौंपा। किसानों की अगुआई भाकियू के राष्ट्रीय सलाहकार अजीत सिंह हाबड़ी ने की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 06:10 AM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 06:10 AM (IST)
किसानों ने मार्केट कमेटी सचिव को सौंपा मांगों का ज्ञापन
किसानों ने मार्केट कमेटी सचिव को सौंपा मांगों का ज्ञापन

फोटो नंबर : 25 संवाद सहयोगी, पूंडरी : एक अप्रैल से शुरू हो रही गेहूं खरीद को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने मुख्यमंत्री के नाम अपनी मांगों का ज्ञापन मार्केट कमेटी के सचिव को सौंपा। किसानों की अगुआई भाकियू के राष्ट्रीय सलाहकार अजीत सिंह हाबड़ी ने की। मार्केट कमेटी सचिव दीपक कुमार को ज्ञापन में किसानों ने मांग की है कि वे जिस भी मंडी में अपना माल डाले। वहीं पर उसकी तुलाई होनी चाहिए।

बता दें कि सरकार ने निर्देश दिए हैं कि पूंडरी, ढांड, रसीना व पाई के किसान मंडी से गेट पास लेकर सीधे अडानी में जाएंगे। केवल सब सेंटर हाबड़ी व डीग में बारदाना उपलब्ध होगा। किसानों का कहना है कि सरकार प्रत्येक मंडी को बारदाना उपलब्ध करवाए। ताकि सीजन के दौरान किसानों को कोई समस्या न आए। इससे पहले भाकियू के बैनर तले सभी किसान पूंडरी के किसान भवन में प्रचार मंत्री पालाराम संगरौली की अध्यक्षता में हुई बैठक में एकत्रित हुए। बैठक में गेहूं के सीजन के दौरान किसानों को आने वाली समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया। हाबड़ी ने कहा कि सरकार ने एक अप्रैल से गेहूं की खरीद की घोषणा तो कर दी है, लेकिन अभी तक किसानों को आशंका बनी हुई है।

उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि एक तरफ तो सरकार कह रही है कि मंडियों को नहीं तोड़ा जाएगा और न ही एमएसपी से छेड़छाड़ होगी तो फिर मंडियों में तुलाई करने की बजाए अडानी में फसल लेकर जाना मंडियों से छेड़छाड़ नहीं है। बैठक के बाद किसानों ने मुख्यमंत्री के नाम अपनी मांगों का ज्ञापन मार्केट कमेटी सचिव को सौंपा। इस मौके पर मांगेराम सिकंदर खेड़ी, रणजीत, रघुबीर सिंह, सतनाम सिंह दुसैन, जगदीश पाई, राज सिंह, काबल सिंह व रणधीर बरसाना समेत कई किसान मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी