किसानों ने लाइनमैन न होने व बिजली गुल के विरोध में किया प्रदर्शन

गांव पबनावा के ग्रामीणों ने लाइनमैन लगवाने व बिजली कट समस्या को लेकर विद्युत निगम ढांड के कार्यालय में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी किसानों व ग्रामीणों का नेतृत्व भाकियू प्रदेश महासचिव भूरा राम पबनावा ने किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 06:54 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 06:54 AM (IST)
किसानों ने लाइनमैन न होने व बिजली गुल के विरोध में किया प्रदर्शन
किसानों ने लाइनमैन न होने व बिजली गुल के विरोध में किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी ढांड : गांव पबनावा के ग्रामीणों ने लाइनमैन लगवाने व बिजली कट समस्या को लेकर विद्युत निगम ढांड के कार्यालय में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी किसानों व ग्रामीणों का नेतृत्व भाकियू प्रदेश महासचिव भूरा राम पबनावा ने किया। निगम के एसडीओ के नाम सौंपी लिखित शिकायत में भूरा राम पबनावा ने बताया कि गांव में बिजली सप्लाई कुरुक्षेत्र से आती है और बिजली लाइन 12 से 13 किलोमीटर की है और ओवरलोड भी है। जिस कारण रोजाना बिजली फाल्ट रहता है और पिछले तीन दिनों से बिजली गुल पड़ी है। इसके साथ वहां पर कोई भी लाइनमैन नहीं है। जिसको लेकर ग्रामीण व किसान सैकड़ों बार निगम के अधिकारियों को मिलकर शिकायत कर चुके है, लेकिन समस्या आज भी ज्यों की त्यों बनी हुई है। भूरा राम ने कहा कि 10-10 दिन लाइन बंद रहती है और किसानों को भारी परेशानी का सामना करने के साथ फसलें सूख रही है। उन्होंने निगम के उच्चाधिकारियों से मांग करते हुए कहा कि जल्द इस लाइन पर लाइनमैन नियुक्त किया जाए, नहीं तो किसान कठोर कदम उठाने के साथ कानूनी कार्रवाई करने पर मजबूर होंगे। इस मौके पर किसान कृष्ण कुमार, राजबीर, रामफल, देवेंद्र सिंह, जयपाल, नसीब सिंह, राजू, धर्मपाल, प्रवीण कुमार, राजेश कुमार, बलबीर, करसेन, दलबीर, मलकीत, ईशम सिंह, नरेंद्र पाल मौजूद रहे।

बिजली सप्लाई सुचारू कराने के लिए किसान खुद खड़े कर रहे पोल

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका : गुहला के गांव स्यूं माजरा में बिजली सप्लाई सुचारू करवाने के लिए लोग खुद लाइनें ठीक करने का प्रयास कर रहे हैं ओर खंभों को भी खड़ा कर रहे हैं। ग्रामीण प्रगट सिंह, नछत्तर सिंह, जगदीश सिंह, अमरीक सिंह, जोगिद्र सिंह, बाबा सिंह, प्रधान सुखदेव सिंह, श्याम सिंह व अन्य ने बताया कि विभाग द्वारा लेबर उपलब्ध नहीं करवाई जा रही। बिना लेबर के खुद गांववासी ही खंभे की तार खींचते हुए काम में लगे हैं ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें रोष इस बात का है कि गांव में एक भी लाइनमैन मौजूद नहीं है और लाइट की बहुत दिक्कत आ रही है। ग्रामीणों ने कहा कि वे मानते हैं कि तूफान की वजह से विभाग को भी दिक्कतें पेश आ रही हैं, लेकिन उनका इसमें क्या कसूर है कि उनके गांव की लाइट बहाल नहीं करवाई जा रही। ग्रामीणों ने कहा कि गांव में बिजली समस्या का समाधान किया जाना जरूरी है।

chat bot
आपका साथी