धरने पर बैठे किसानों ने जलियांवाला बाग के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर प्रदर्शनकारी किसानों द्वारा चीका में धरना 120वें दिन भी जारी रहा। किसान यूनियन द्वारा 1919 में जलियांवाला बाग के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:51 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:51 AM (IST)
धरने पर बैठे किसानों ने जलियांवाला  बाग के शहीदों को दी श्रद्धांजलि
धरने पर बैठे किसानों ने जलियांवाला बाग के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका : संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर प्रदर्शनकारी किसानों द्वारा चीका में धरना 120वें दिन भी जारी रहा। किसान यूनियन द्वारा 1919 में जलियांवाला बाग के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता शीशन सिंह थेहनेवल व मंच संचालन डाक्टर साहब सिंह संधू ने किया। एडवोकेट कृष्णा सीड़ा, डा. साहब सिंह संधू, कुल्ला राम, निरंजन गुज्जर, सुक्खा सिंह थेह बनेड़ा ने कहा कि 13 अप्रैल 1919 बैसाखी वाले दिन जलियांवाला बाग में हजारों लोग अंग्रेजी सरकार की ज्यादतियों के खिलाफ विरोध प्रकट करने के लिए इकट्ठा हुए थे। मौजूदा सरकार भी जनता की एकता से भयभीत हैं और सरकार साजिश रचकर आंदोलन को विफल करना चाहती है।

कोरोना का बहाना लगाकर आंदोलन को खत्म करना चाहती है, लेकिन देश की जनता मोदी सरकार की किसी भी साजिश को सफल नहीं होने देगी। इस मौके पर जसपाल सिंह, सतपाल सिंह, सुनहरी देवी, सरदारी देवी, हरप्रीत कौर, दलजीत कौर, हुनर प्रीत, कामरेड कुलदीप सिंह, रामनिवास, दौलत राम गुज्जर, चरनजीत सिंह मान, बलविद्र सिंह, नानक सिंह मौजूद थे।

जिला उपभोक्ता फोरम के नवनियुक्त अध्यक्ष मनजीत का किया स्वागत

जागरण संवाददाता, कैथल : मंगलवार को जिला उपभोक्ता फोरम के नवनियुक्त अध्यक्ष मनजीत सिंह नरयाल ने कार्यभार संभाल लिया। उनके कार्यालय में पहुंचने पर जिला बार एसोसिएशन के सदस्यों ने उन्हें पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया। इस मौके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष नफे सिंह बेरवाल ने की। बेरवाल ने कहा कि मनजीत सिंह नरयाल वर्ष 2018 में उपभोक्ता फोरम में आए थे। इसके बाद उनकी कैथल में यह दूसरी पोस्टिग है। इससे पहले वह जींद में कार्यरत रह चुके हैं। इस मौके पर बार एसोसिएशन के सभी सदस्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी