पुलिस विभाग से रिटायर्ड हुए सात कर्मचारियों को दी विदाई

पुलिस विभाग से रिटायर्ड होने वाले सात कर्मचारियों को विदाई दी गई। कार्यक्रम का शुभारंभ एसपी लोकेंद्र सिंह ने किया। एसपी ने कहा कि सेवानिवृत हुए पुलिस कर्मचारी कोरोना संक्रमण से बचाव और अंकुश लगाने के लिए लोगों को जागरूक करके समाज हित में कार्य करें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 06:30 AM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 06:30 AM (IST)
पुलिस विभाग से रिटायर्ड हुए सात  कर्मचारियों को दी विदाई
पुलिस विभाग से रिटायर्ड हुए सात कर्मचारियों को दी विदाई

जागरण संवाददाता, कैथल : पुलिस विभाग से रिटायर्ड होने वाले सात कर्मचारियों को विदाई दी गई। कार्यक्रम का शुभारंभ एसपी लोकेंद्र सिंह ने किया। एसपी ने कहा कि सेवानिवृत हुए पुलिस कर्मचारी कोरोना संक्रमण से बचाव और अंकुश लगाने के लिए लोगों को जागरूक करके समाज हित में कार्य करें। अपने जीवन का अमूल्य समय पुलिस विभाग में व जनता की सेवा में लगाने पर सकुशल सेवानिवृत होने वाले कर्मचारी बधाई के पात्र है। सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारी खुद को रिटायर्ड ना समझकर समाज सेवा के कार्यो में लिप्त रहकर अपने परिवार को ज्यादा से ज्यादा समय दें। इस अवसर पर डीएसपी रविद्र कुमार सांगवान, इंस्पेक्टर दर्शना देवी, एसआई रामसिंह व पूर्व में पुलिस विभाग से रिटायर हो चुके कर्मचारियों मौजूद रहे। रिटायर्ड होने वालों में डिफेंस कालोनी निवासी इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार, सुभाष नगर निवासी सबइंस्पेक्टर जोगिद्रपाल, हिसार के सिघवा निवासी सब इंस्पेक्टर धीर सिंह, नरवाना के हरी नगर निवासी सब इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह, करनाल के गुनाना निवासी सब इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह, डाहौला निवासी एसआइ कृष्ण दत्त व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी फ्रेंडस कालोनी निवासी कमला देवी शामिल है।

20 साल से ज्यादा समय के किराएदारों को मिलेगा दुकानों का मालिकाना हक

जागरण संवाददाता, कैथल : सरकार की तरफ से 20 साल से ज्यादा समय के किराएदारों को दुकानों का मालिकाना हक देने का फैसला लिया है। इसके लिए 31 दिसंबर 2020 को 20 साल पूरे होने की अवधि मानी जाएगी। नगर परिषद के पास शहर में अलग-अलग स्थानों पर करीब 708 दुकानें हैं। इन दुकानों से करीब डेढ़ करोड़ रुपये किराया आता है। इनमें करीब 300 दुकानें ऐसी हैं, जो 20 सालों से किराए पर दी हुई हैं। कागजात संबंधी प्रक्रिया पूरी करने के बाद इन दुकानदारों को मालिकाना हक दिया जाएगा। फिलहाल चार दुकानदारों ने इसके लिए आवेदन किया हुआ है। जो दुकानदार जितने ज्यादा समय से दुकान किराए पर लिए होगा, उसकी रजिस्ट्री में उसी हिसाब से छूट दी जाएगी। यह योजना एक जून से लागू हो रही है। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी बलबीर सिंह ने बताया कि जो दुकानदार 20 साल से ज्यादा समय से दुकान किराए पर लिए हुए हैं उसे ही दुकान पर मालिकाना हक दिया जाना है। इसके लिए दुकानदारों को नगर परिषद के पास आवेदन करना होगा। कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद ही योजना का लाभ दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी