भाजपा का हर कार्यकर्ता डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के दिखाए गए रास्ते पर चलकर कर रहा जनसेवा : गुर्जर

भाजपा की ओर से डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:20 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:20 AM (IST)
भाजपा का हर कार्यकर्ता डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के दिखाए गए रास्ते पर चलकर कर रहा जनसेवा : गुर्जर
भाजपा का हर कार्यकर्ता डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के दिखाए गए रास्ते पर चलकर कर रहा जनसेवा : गुर्जर

जागरण संवाददाता, कैथल : भाजपा की ओर से डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस के उपलक्ष्य में 12 दिवसीय कार्यक्रम की शुरूआत की गई। बुधवार को जिले में विभिन्न स्थानों पर कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। सेक्टर 19 स्थित पार्टी के जिला कार्यालय में भाजपा शहरी मंडल द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष विरेंद्र बत्रा ने की। जबकि भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर मुख्यातिथि के रूप में पहुंचे। गुर्जर ने कहा कि डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी बहुआयामी प्रतिभा के धनी थे। मुखर्जी ने धारा 370 को खत्म करने के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया। पार्टी द्वारा जिलेभर में हर बूथ पर पांच पौधे लगाने का कार्यक्रम की शुरूआत भी की गई। इस कार्यक्रम के तहत जिलेभर में पार्टी द्वारा चार हजार पौधे लगाए जाएंगे। जिला कार्यालय में पौधा लगाकर के इस कार्यक्रम की शुरुआत की। इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष एडवोकेट रमेश गुप्ता, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष आदित्य भारद्वाज, भीम सेन अग्रवाल, प्रवीन प्रजापति, सुरेंद्र बिट्टू, हरिचंद जांगड़ा मौजूद थे।

डा. श्यामा प्रसाद के जीवन पर प्रकाश डाला

कैथल: शक्ति नगर में भी पाडला मंडल द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता अध्यक्ष संजीव कांगड़ा ने की। इसमें कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि। इस मौके पर महामंत्री सुरेश संधू, ज्योति सैनी मौजूद थे।

----------------- भाजपा कांगथली मंडल ने मनाया बलिदान दिवस

सीवन : भारतीय जनता पार्टी के कांगथली मंडल द्वारा डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्यातिथि भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य राजपाल तंवर थे। जबकि अध्यक्षता कांगथली मंडल अध्यक्ष साहब सिंह सैर ने की। सभी कार्यकर्ताओं ने डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए। मुख्यातिथि राजपाल तवंर ने डा. श्यामा प्रसाद के जीवन पर प्रकाश डाला। इस मौके पर टेकचंद शर्मा, केशपाल राणा, सोनू कश्यप, कुलदीप राणा, अर्जुन, सोनू, देवेंद्र, दर्शन खरौदी, रामप्रताप मौजूद थे।

सीवन में कार्यक्रम में पूर्व विधायक एवं हरियाणा घुमंतू जनजाति प्रकोष्ठ के संयोजक कुलवंत बाजीगर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उनके साथ नरेश मुंजाल, जिला आइटी व इंटरनेट मीडिया अध्यक्ष बलविद्र कुमार, मा. रति राम, कृष्ण डोहर, अभि मेहता, श्री राम बाल्मीकि, दरबारा सिंह डोहर मौजूद थे।

---------------- सिसमौर में कार्यक्रम आयोजित किया

पाई : भारतीय जनता पार्टी मंडल राजौंद के गांव सिसमौर में डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला सचिव व मंडल प्रभारी कृष्ण शर्मा पिलनी ने की। कार्यक्रम के संचालक महामंत्री सुशील पांचाल व मंडल सचिव दर्शन शर्मा ने की। उन्होंने बताया कि मुखर्जी बहुआयामी प्रतिभा के धनी थे। वे एक कुशल राजनीतिज्ञ, राष्ट्रवादी और शिक्षाविद थे। इस मौके पर सुशील पंचाल, दर्शन शर्मा, देवी राम शर्मा, राजेश जांगड़ा उपस्थित रहे।

बलिदान दिवस मनाया

ढांड : जडौला में भाजपा कार्यकर्ताओं ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस मनाया। पूर्व जिलाध्यक्ष रवि भूषण गर्ग मुख्यातिथि रहे। गर्ग ने कहा कि जब कश्मीर का झंडा अलग और अपने देश का झंडा अलग और कानून अलग तैयार हुआ तो डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने इसका विरोध किया। उन्होंने एक देश में दो विधान दो निशान नहीं चलेंगे का नारा दिया। मुखर्जी 370 धारा के खिलाफ थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए ढांड मंडल अध्यक्ष ईशम सिंह साकरा ने कहा कि मुखर्जी को सत्ता की लालसा नहीं थी, बल्कि राष्ट्रीय पुनर्निर्माण के ध्येय को लेकर उन्होंने जनसंघ की स्थापना की।

डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी बहुआयामी प्रतिभा के धनी : हजवाना

पूंडरी : भारतीय जनता पार्टी करोड़ा मंडल द्वारा गांव बरसाना में डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं पूर्व जिलाध्यक्ष सुभाष हजवाना ने शिरकत की। कार्यक्रम में सबसे पहले कार्यकर्ताओं ने डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया।

--------------- मुखर्जी के बलिदान दिवस पर किया पौधारोपण पूंडरी: मंडल के सदस्यों द्वारा डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं पूर्व विधायक तेजवीर सिंह ने शिरकत की, जबकि अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष विनोद बंसल फतेहपुर ने की। कार्यकर्ताओं ने डा. मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए। तेजवीर सिंह ने गांव अहमदपुर व कन्या कालेज फतेहपुर पूंडरी में बलिदान दिवस पर पौधारोपण भी किया। इस मौके पर विनोद बंसल मंडल, श्रवण सिगला मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी