गुहला और सीवन में उद्योग लगने से बढ़ेंगे रोजगार के अवसर : दुष्यंत

उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गुहला क्षेत्र को विकास के प्रगति पथ पर ले जाकर समूचे क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करवाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 06:11 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 06:11 AM (IST)
गुहला और सीवन में उद्योग लगने से  बढ़ेंगे रोजगार के अवसर : दुष्यंत
गुहला और सीवन में उद्योग लगने से बढ़ेंगे रोजगार के अवसर : दुष्यंत

संवाद सहयोगी गुहला-चीका : उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गुहला क्षेत्र को विकास के प्रगति पथ पर ले जाकर समूचे क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करवाया जाएगा। आगामी एक वर्ष में बाइपास निर्माण का कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के छोटे गांव में 15 लाख तथा बड़े गांव में 30 लाख रुपये की राशि विकास कार्यों के लिए स्वीकृत की गई है। इसके लिए प्रशासन जल्द प्रस्ताव भिजवाएं ताकि जल्द सभी गांवों में विकास कार्य किए जा सके।

इस मौके पर दुष्यंत ने कहा कि नई उद्योग नीति में गुहला व सीवन खंड का नाम डाला गया है। इससे भविष्य में इस क्षेत्र में उद्योग स्थापित होंगे और युवाओं के लिए रोजगार के लिए अवसर पैदा होंगे।

उप-मुख्यमंत्री ने चीका में बीडीपीओ कार्यालय के नवनिर्मित भवन व फोर-लेन का उद्घाटन और डॉ. भीमराव आंबेडकर प्रतिमा का शिलान्यास किया। उन्होंने आंबेडकर की प्रतिमा के लिए 11 लाख रुपये देने की घोषणा की। इस मौके पर विधायक ईश्वर सिंह भी मौजूद रहे।

न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदा जाएगा धान

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या नही आने दी जाएगी। आज से ही पांच जिलों में धान खरीद का कार्य शुरू हुआ है। आगामी एक अक्टूबर से प्रदेश भर में खरीद कार्य होगा, जिसके लिए सभी इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं। मंडियों की व्यवस्था को इसी तरह रखते हुए खरीद कार्य होगा तथा किसान की फसल का एक-एक दाना एमएसपी यानि न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदा जाएगा।

उन्होंने कहा कि आज विपक्षी दल किसानों को गुमराह करने का कार्य कर रहे हैं, जोकि किसी भी तरह से उचित नहीं है। उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि नए कृषि कानूनों से किसानों का भला होगा और पूरी तरह किसानों के हित में है।

एक साल में सड़कों को किया जाएगा दुरुस्त

उन्होंने कहा कि ग्रामीण अंचल की जितनी भी सड़कें हैं, उन सभी को दुरूस्त करने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने हलके की 26 सड़कों को एक साल में दुरूस्त करने की बात भी कही।

विधायक ईश्वर सिंह ने उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का स्वागत करते हुए कहा कि इस क्षेत्र को करोड़ों रुपये के विकास कार्यों की सौगात सरकार ने दी है। बीडीपीओ भवन के नवनिर्माण से आमजन को कार्य करवाने के लिए ओर अधिक सहूलियत होगी। इस भवन पर एक करोड़ 68 लाख रुपये खर्च किए गए हैं। इसी प्रकार 44 करोड़ रुपये से फोरलेन बनाई गई है, जिसका उद्घाटन किया गया है।

ये रहे मौजूद

जजपा जिलाध्यक्ष रामफल मलिक, प्रो. रणधीर सिंह चीका, अवतार चीका, राजेश पिटू, रणदीप कौल, रोशन ढांडा, राजू ढुल, चंद्रभान दयौरा, बलराज नौच, हरदीप पाडला एडवोकेट, शुभम गुप्ता, डीसी सुजान सिंह, एसपी शशांक कुमार सावन, एडीसी सतबीर सिंह कुंडू, एसडीएम शशि वशुंधरा, संजय कुमार मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी