जेएनयू छात्रों के आंदोलन के समर्थन में कर्मचारी संगठनों ने किया प्रदर्शन

जेएनयू छात्रों के आंदोलन के समर्थन में व गुड़गांव में होंडा कंपनी की तरफ से कर्मचारियों को निकाले जाने के विरोध में विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Nov 2019 09:21 AM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 09:21 AM (IST)
जेएनयू छात्रों के आंदोलन के समर्थन में  कर्मचारी संगठनों ने किया प्रदर्शन
जेएनयू छात्रों के आंदोलन के समर्थन में कर्मचारी संगठनों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कैथल : जेएनयू छात्रों के आंदोलन के समर्थन में व गुड़गांव में होंडा कंपनी की तरफ से कर्मचारियों को निकाले जाने के विरोध में विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में सर्व कर्मचारी संघ, सीटू व छात्र संगठन एसएफआई लघु सचिवालय में एकत्रित हुए।

इस दौरान उन्होंने डीसी के माध्यम से राष्ट्रपति रामनाथ कोविद सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन की अध्यक्षता सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान जरनैल सिंह, सीटू के जिला प्रधान नरेश कुमार व एसएफआई के जिला प्रधान मनीष चंदाना ने की। मंच का संचालन सर्व कर्मचारी संघ के जिला सचिव रामपाल शर्मा ने किया।

सभी वक्ताओं ने जेएनयू छात्र-छात्राओं की ओर से अपनी मांगों के समर्थन में किए जा रहे शांतिपूर्वक प्रदर्शन के दौरान पुलिस के लाठीचार्ज की घोर निदा की व छात्र-छात्राओं पर किए गए लाठीचार्ज में दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई। सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रैस प्रवक्ता सतबीर गोयत व एसएफआई के राज्य उपप्रधान विनोद गिल ने कहा कि पिछले पिछले 15 दिन से नई दिल्ली के छात्र-छात्राएं हॉस्टल मैन्यूअल और हॉस्टल की फीस में बढ़ोतरी के खिलाफ संघर्ष कर रहे है। विश्वविद्यालय प्रशासन और पुलिस का रवैया आंदोलन कर रहे विद्यार्थियों के प्रति निराशाजनक और तानाशाही पूर्ण रहा है।

सीटू के जिला सचिव सत्यवान व जयप्रकाश शास्त्री में कहा कि गुडगांव में होंडा मोटर के प्लांट में 5 नवंबर से 2500 के करीब मजदूर दिन-रात धरने पर बैठे हैं। आर्थिक मंदी के नाम पर मजदूरों को गैर कानूनी तरीके से कंपनी से निकाला जा रहा है। उन्होंने मांग की कि होंडा मानेसर से निकाले गए ठेका मजदूरों को तुरंत काम पर लिया जाए। इस मौके पर सर्व कर्मचारी संघ के केंद्रीय कार्यकारिणी सदस्य शिवचरण, ओम पाल भाल, सुरेश शर्मा, सरदूल सिंह, कृष्ण यादव, गोलू बाता, श्वेता, सविता, सावित्री देवी, राजेंद्र नैन, रघुवीर सिंह, पवन शर्मा, सुरेश कुमार, प्रकाश चंद, व अमर सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी