पात्र परिवारों को नहीं मिल रहा अंबेडकर आवास योजना का लाभ

केंद्र और राज्य सरकार की हर घर को पक्की छत देने की महत्वाकांक्षी योजना में कुछ अधिकारी व कर्मचारी रोड़ा अटकाने का कार्य कर रहे है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 09:03 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 09:03 AM (IST)
पात्र परिवारों को नहीं मिल रहा  अंबेडकर आवास योजना का लाभ
पात्र परिवारों को नहीं मिल रहा अंबेडकर आवास योजना का लाभ

संवाद सहयोगी, कलायत : केंद्र और राज्य सरकार की हर घर को पक्की छत देने की महत्वाकांक्षी योजना में कुछ अधिकारी व कर्मचारी रोड़ा अटकाने का कार्य कर रहे है। समाज कल्याण विभाग कैथल के कुछ अधिकारियों व कर्मचारियों पर कलायत के कुछ लोगों ने अंबेडकर आवास योजना के नाम पर गुमराह करने के आरोप लगाए हैं।

राजेंद्र, जगिद्र, सिदा, शांति, रामप्यारी, फूलो देवी का कहना है कि अंबेडकर आवास योजना के तहत आवेदन किया था। इसमें मकान की मरम्मत के लिए पात्र परिवार को 50 हजार रूपए की राशि दी जाती है। आवेदन के बाद उम्मीद जगी थी कि वे भी अब पक्की छत के नीचे जिदगी बसर करेंगे। कई-कई बार आवेदन करने के बाद भी उन्हें योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। संबंधित विभाग के कुछ अधिकारी और कर्मचारी विभागीय प्रक्रिया के नाम पर परेशान कर रहे हैं। उनके मकान जर्जर हो चुके है, जो कभी भी ढह सकते है। आवेदन करने के बाद संबंधित विभाग के अधिकारी आते हैं और मुआयना करके चले जाते है। जब भी अधिकारी से संवाद किया जाता है तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलता। कार्यालय के चक्कर काटने के बाद उन्हें बताया जाता है कि उनका आवेदन रिजेक्ट कर दिया गया है। लोगों ने आरोप लगाया कि अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने के लिए पात्र परिवारों को अयोग्य घोषित किया जाता है।

chat bot
आपका साथी