पूंडरी हलके के बड़े गांवों में बनेगी ई-लाइब्रेरी : गोलन

पर्यटन निगम के चेयरमैन विधायक रणधीर गोलन ने कहा कि सरकार योग्यता के आधार पर रोजगार देने का काम कर रही है। सरकार ने शिक्षा के ढांचे को और मजबूत करने का काम किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 06:50 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 06:50 AM (IST)
पूंडरी हलके के बड़े गांवों में बनेगी ई-लाइब्रेरी : गोलन
पूंडरी हलके के बड़े गांवों में बनेगी ई-लाइब्रेरी : गोलन

संवाद सहयोगी, पूंडरी : पर्यटन निगम के चेयरमैन विधायक रणधीर गोलन ने कहा कि सरकार योग्यता के आधार पर रोजगार देने का काम कर रही है। सरकार ने शिक्षा के ढांचे को और मजबूत करने का काम किया है। वे पूंडरी के लोकनिर्माण विभाग में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार न केवल अच्छी और गुणवत्तापरक शिक्षा को बढ़ावा दे रही है, बल्कि स्कूलों और महाविद्यालयों की दशा सुधारने का भी काम कर रही है। इससे ग्रामीण युवाओं को मिल सकेगी बेहतर शिक्षा व्यवस्था।

उन्होंने मुख्यमंत्री से हलके के कई गांवों के लिए ई-लाइब्रेरी मंजूर करवाई है। उन्हें इंटरनेट के माध्यम से शिक्षा संबंधी जानकारी और अन्य सुविधाएं मिल सकेंगी। अभी ये सुविधा हलके के बड़े गांवों में होगी और उसके बाद इसे हर गांव तक पहुंचाया जाएगा। मुख्यमंत्री से उन्होंने एससी कंपोनेंट के लिए करीब ढ़ाई करोड़ की राशि मंजूर करवाई है।

यहां-यहां होगी राशि खर्च

हलके के विभिन्न गांवों 24 लाख मोहना, 10 लाख ढुलयानी, 30 लाख करोड़ा, 10 लाख सिकंदरखेड़ी, 10 लाख हजवाना, 17 लाख सांच, करीब 50 लाख धेरडू और 40 लाख मुन्नारेहड़ी व अन्य गांवों में एससी चौपालों पर खर्च की जाएगी। विधायक ने बताया कि इसके अलावा उन्होंने संगरौली से दुसैन, पोबाला से बंदराना और सिकंदर खेड़ी से पूंडरी तक तीन सड़कों मार्केटिग बोर्ड से मंजूरी दिलवाई है। वहीं गांव हाबड़ी से सिक्ख बिरादरी के कई लोग भी अपनी मांग लेकर पहुंचे हुए थे।

इस मौके पर सरदार हरेंद्र कोटिया, सरदार विरेंद्र सिंह, ईश्वर, पप्पू प्रधान, मोहित ठेकेदार, संजीव मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी