राष्ट्रीय विद्या समिति कार्यकारिणी के चुनाव में सात उम्मीदवार मैदान में

कैथल शहर के राधा कृष्ण सनातन धर्म कालेज (आरकेएसडी) की संस्था राष्ट्रीय विद्या समिति की कार्यकारिणी के चुनाव की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। शुक्रवार को चुनाव प्रक्रिया के तहत नामांकन किया जाना था। जिसमें कुल सात सदस्यों ने नामांकन दाखिल किए हैं। बता दें कि 10 जनवरी को आरवीएस समिति के दो कॉलेजियम में चुनाव हुआ था जबकि इससे पहले सभी कॉलेजियम में पहले से ही सहमति बन चुकी थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 07:32 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 07:32 AM (IST)
राष्ट्रीय विद्या समिति कार्यकारिणी के चुनाव में सात उम्मीदवार मैदान में
राष्ट्रीय विद्या समिति कार्यकारिणी के चुनाव में सात उम्मीदवार मैदान में

जागरण संवाददाता, कैथल : शहर के राधा कृष्ण सनातन धर्म कालेज (आरकेएसडी) की संस्था राष्ट्रीय विद्या समिति की कार्यकारिणी के चुनाव की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। शुक्रवार को चुनाव प्रक्रिया के तहत नामांकन किया जाना था। जिसमें कुल सात सदस्यों ने नामांकन दाखिल किए हैं। बता दें कि 10 जनवरी को आरवीएस समिति के दो कॉलेजियम में चुनाव हुआ था, जबकि इससे पहले सभी कॉलेजियम में पहले से ही सहमति बन चुकी थी। इस दौरान केवल तीन नंबर और 21 नंबर कॉलेजियम में ही चुनाव करवाया गया था। इनमें से तीन नंबर कॉलेजियम में वर्तमान कार्यकारिणी की तरफ से राम चौधरी तो 21 नंबर कॉलेजियम से मित्तल ग्रुप से चंद्रभान मित्तल ने जीत दर्ज की थी। अब शुक्रवार को कुल सात सदस्यों ने नामांकन भरे हैं। समिति की कार्यकारिणी का दो मार्च को चुनाव होना है।

मित्तल गुट का केवल एक सदस्य

आरवीएस समिति के कुल 21 कॉलेजियम हैं, जिसमें 20 कॉलेजियम के सदस्य वर्तमान कार्यकारिणी तो एक सदस्य मित्तल गुट से है। इस गुट से 21 नंबर कॉलेजियम के सदस्य चंद्रप्रकाश मित्तल ने महासचिव के लिए नामांकन किया है। अब नामांकन करने वाले उम्मीदवार 27 फरवरी यानि शनिवार को नामांकन वापस ले सकेंगे।

तीन पदों पर दो ने किया नामांकन

आरवीएस समिति के कार्यकारिणी के चुनाव प्रक्रिया में तीन पदों पर दो-दो तो एक पद पर केवल एक ही उम्मीदवार आया है। जिसमें वर्तमान प्रधान साकेत बंसल और राधाकृष्ण ने प्रधान पद, अश्वनी शोरेवाला और मुकेश निरवानी ने उप प्रधान, पंकज बंसल और चंद्रभान मित्तल ने महासचिव पद के नामांकन किया है। जबकि कोषाध्यक्ष के पद पर केवल एक ही नामांकन आया है। जिसके लिए सुनील चौधरी ने नामांकन किया है। अब इन पदों पर दो मार्च को चुनाव होगा।

समिति के अधीन चल रहे पांच शिक्षण संस्थान

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय विद्या समिति के अधीन पांच शिक्षण संस्थान आते हैं। जिसमें करीब 10 हजार विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। आरकेएसडी शिक्षण संस्थान में चाहे स्कूल हो या कॉलेज यह विद्यार्थियों की पहली पसंद बना है। इसके अधीन आरकेएसडी पीजी कॉलेज, आरकेएसडी सांध्यकालीन सत्र कॉलेज, आरकेएसडी कॉलेज ऑफ एजुकेशन, आरकेएसडी कॉलेज ऑफ फार्मेसी और आरकेएसडी स्कूल संचालित किया जा रहा है।

दो को होगा चुनाव

चुनाव पर्यवेक्षक व आरकेएसडी कालेज के प्राचार्य डा. संजय गोयल ने बताया कि दो मार्च को कार्यकारिणी का चुनाव होगा। नामांकन प्रक्रिया के तहत कुल सात उम्मीदवारों ने नामांकन किया है। इसकी जांच भी साथ ही कर ली गई है। अब यह उम्मीदवार शनिवार तक अपना नामांकन वापस ले सकते हैं।

chat bot
आपका साथी