किलोमीटर स्कीम के तहत डिपो को मिली आठ नई बसें

रोडवेज विभाग कैथल को किलोमीटर स्कीम के तहत आठ नई बसें और मिल गई हैं। जल्द ही ऑन रूट हो जाएंगी। 50 रोडवेज की बसों की डिमांड विभाग के पास डिपो ने भेजी हुई है। इससे रोडवेज में यात्रा करने वाले यात्रियों को आने जाने में राहत मिलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Feb 2021 06:38 AM (IST) Updated:Fri, 12 Feb 2021 06:38 AM (IST)
किलोमीटर स्कीम के तहत डिपो  को मिली आठ नई बसें
किलोमीटर स्कीम के तहत डिपो को मिली आठ नई बसें

जागरण संवाददाता, कैथल: रोडवेज विभाग कैथल को किलोमीटर स्कीम के तहत आठ नई बसें और मिल गई हैं। जल्द ही ऑन रूट हो जाएंगी। 50 रोडवेज की बसों की डिमांड विभाग के पास डिपो ने भेजी हुई है। इससे रोडवेज में यात्रा करने वाले यात्रियों को आने जाने में राहत मिलेगी। बता दें कि यात्रियों की संख्या के हिसाब से डिपो में 200 बसों की आवश्यकता हैं, लेकिन अब डिपो के पास आठ बसें और शामिल हो जाने के बाद बसों की संख्या 148 हो गई है। डिपो में 15 बसें किलोमीटर स्कीम के तहत पहले लगी हुई हैं। अब 23 बसें हो जाएंगी। बसों की कमी के कारण यात्रियों को सफर करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। नई बसों के विभाग में शामिल होने से यात्रियों की परेशानी दूर हो जाएगी।

लंबे रूटों पर चलाया जाएगा

इन बसों को ज्यादातर लंबे रूटों पर चलाया जाएगा। जम्मू कटरा, हरिद्वार रूटों के चलने की उम्मीद हुई है। ये रूट बसों की कमी के कारण काफी समय से बंद पड़े हैं। यात्रियों की बार-बार मांग इन रूटों पर बस चलाने की हो रही है। जयपुर रूट पर भी किलोमीटर स्कीम के तहत बस चलाई जाएंगी।

रोडवेज की बसों जैसा है रंग-

किलोमीटर स्कीम की इन बसों में चालक निजी व परिचालक रोडवेज का होगा। आमदनी विभाग के पास जमा होगी। वहीं किलोमीटर स्कीम के तहत इन बसों के संचालकों को 26 रुपये 92 पैसे विभाग की तरफ से दिए जाते हैं। एक बस की कीमत करीब 20 से 22 लाख रुपये है।

टाइम टेबल पूरा विभाग के अधीन रहेगा

बस मालिकों का कहना है कि पहले इन बसों को रोहतक भेजा चलाया गया था। लेकिन डिपो में बसों की कमी थी। इस कारण बसों का यहां चलाया जाएगा। इन बसों पर किसी भी प्रकार से प्राइवेट बसों की तरह कोई नाम नहीं लिखा जाएगा। इनका रंग भी सरकारी बसों की तरह ही होगा और टाइम टेबल पूरा विभाग के अधीन रहेगा।

यात्रियों को मिलेगी सुविधा

रोडवेज के जीएम अजय गर्ग का कहना है कि किलोमीटर स्कीम के तहत आठ बसें डिपो को मिली है। इनकी कागज कार्रवाई चली हुई है। जल्द बसों को ऑन रूट कर दिया जाएगा। रोडवेज की 50 बसों की भी डिमांड भेजी हुई है। इस डिमांड में से भी बस जल्दी मिलने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी