मिडिल स्कूलों को खोलने के लिए शिक्षा विभाग ने शुरू की तैयारी

सरकार की ओर से मिडिल स्कूलों के खुलने की आहट के बाद शिक्षा विभाग ने कोविड-19 के मद्देनजर तैयारियां शुरू कर दी हैं। स्कूलों में जहां सैनिटाइजेशन करवाया जा रहा है वहीं अब स्टाफ सदस्यों को भी विशेष हिदायतें जारी कर दी गई हैं। बता दें कि सरकार की ओर से फरवरी से मिडिल स्कूल खोलने की संभावनाएं जताई जा रही है

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 06:12 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 06:12 AM (IST)
मिडिल स्कूलों को खोलने के लिए शिक्षा विभाग ने शुरू की तैयारी
मिडिल स्कूलों को खोलने के लिए शिक्षा विभाग ने शुरू की तैयारी

जागरण संवाददाता, कैथल : सरकार की ओर से मिडिल स्कूलों के खुलने की आहट के बाद शिक्षा विभाग ने कोविड-19 के मद्देनजर तैयारियां शुरू कर दी हैं। स्कूलों में जहां सैनिटाइजेशन करवाया जा रहा है, वहीं अब स्टाफ सदस्यों को भी विशेष हिदायतें जारी कर दी गई हैं। बता दें कि सरकार की ओर से फरवरी से मिडिल स्कूल खोलने की संभावनाएं जताई जा रही है। जिसके चलते यह तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इसी कड़ी में राजकीय मिडिल स्कूलों में जहां सैनिटाइजेशन का कार्य शुरू किया गया है, वहीं राजकीय स्कूलों में कार्यरत स्टाफ सदस्यों को विशेष हिदायतें भी जारी कर दी गई है। बता दें कि फरवरी में सरकार की ओर किसी भी समय मिडिल स्कूलों को भी खोलने का फैसला लिया जा सकता है। इसको लेकर तैयारियों की रूपरेखा तैयार कर दी गई है।

जिले में हैं 371 मिडिल स्कूल :

बता दें कि पूरे जिले में कुल 592 राजकीय स्कूल हैं। जिसमें से 371 राजकीय मिडिल स्कूल हैं, जबकि 121 स्कूल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय हैं। यदि सरकार मिडिल स्कूलों को खोलने का फैसला लेती है तो जिले में 371 स्कूलों को एक साथ खोला जाएगा।

निदेशालय की ओर से नहीं आया कोई पत्र

जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी दलीप सिंह ने बताया कि अभी तक शिक्षा निदेशालय की ओर से कोई पत्र जारी नहीं किया गया है। परंतु फरवरी में सरकार की ओर से मिडिल स्कूलों को कभी भी खोलने की हरी झंडी दिखाई जा सकती है। इसको लेकर मौलिक शिक्षा विभाग की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

chat bot
आपका साथी