निरंतर किसान हितैषी फैसले ले रहे दुष्यंत चौटाला : हरदीप

जजपा पार्टी के सह प्रवक्ता हरदीप एडवोकेट ने पार्टी जिला कार्यालय में प्रेस वार्ता की। कहा की जब से जजपा की सत्ता में भागीदारी हुई है तब से उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला निरन्तर किसान हितैषी फैसले ले रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 06:00 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 06:00 AM (IST)
निरंतर किसान हितैषी फैसले ले रहे दुष्यंत चौटाला : हरदीप
निरंतर किसान हितैषी फैसले ले रहे दुष्यंत चौटाला : हरदीप

जागरण संवाददाता, कैथल : जजपा पार्टी के सह प्रवक्ता हरदीप एडवोकेट ने पार्टी जिला कार्यालय में प्रेस वार्ता की। कहा की जब से जजपा की सत्ता में भागीदारी हुई है तब से उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला निरन्तर किसान हितैषी फैसले ले रहे हैं। कोरोना जैसी बीमारी के चलते पहले गेहूं खरीद में किसी भी तरह की दिक्कत नहीं आने देना और तय सीमा के अंदर सारी खरीद का भुगतान करना एक मिसाल है। अब मंडियों में धान का सीजन चल रहा है, इसलिए पीआर धान की सरकारी खरीद के आदेश सरकार ने जारी कर दिये हैं। मंडियों में धान की सरकारी खरीद का कार्य शुरू हो गया है। किसानों और व्यापारियों के हित में यह फैसला लिया गया है।

हरदीप ने कहा कि आज के समय मे किसी भी वर्ग के अधिकारों की रक्षा या किसी वर्ग की अनदेखी को रोकना सरकार मे भागीदारी से ही सरल हो सकता है। किसानों और गरीब वर्ग के अधिकारों की पैरवी करना उप-मुख्यमंत्री की प्राथमिकता है। हरदीप ने कहा की वह विश्वास से कह सकते हैं कि जब तक जजपा की सत्ता में भागीदारी है तब तक किसान, मजदूर और कमेरे वर्ग के अधिकारों पर किसी तरह की आंच नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि मंडियों में मार्केट फीस को चार प्रतिशत से घटाकर एक प्रतिशत करने के फैसले से भी न केवल व्यापारियों को बल्कि किसानों को भी फायदा होगा। विपक्ष केवल किसानों और व्यापारियों को बहकाने में लगे हुए हैं, लेकिन अब किसान और व्यापारी इनकी चाल को समझ चुका है। इस अवसर पर वीरेंद्र ढांडा, चांदनी मलिक, शिव कुमार, मोहित नैन, मनोज मलिक मौजूद थे। ---------

chat bot
आपका साथी