कार्यक्रम और शिविर के दौरान नियमों की उड़ाई जा रही धज्जियां

कोरोना महामारी से बचने के लिए सरकार ने शारीरिक दूरी का ख्याल रखने के आदेश जारी किए हुए है। ताकि कोरोना से लोगों को बचाया जा सके। राजनीतिक पार्टियां व उनके नेता गाइड लाइन का ख्याल नहीं रख रहे हैं। कोरोना के प्रति बेपरवाह हो गए है। जारी आदेश की परवाह किए बगैर सैकड़ों की संख्या में भीड़ जुटाकर नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। राजनेताओं के चेहरों पर मास्क दिखाई नहीं दे रहे है। ऐसे कोरोना बीमारी से बचा नहीं जा सकता है। इसके लिए शारीरिक दूरी जरूरी है।आम जनता भी तभी कोरोना के नियमों का पालन करेगी जब सरकार के लोग इसके प्रति जागरूक होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 06:49 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 06:49 AM (IST)
कार्यक्रम और शिविर के दौरान  नियमों 
की उड़ाई जा रही धज्जियां
कार्यक्रम और शिविर के दौरान नियमों की उड़ाई जा रही धज्जियां

जागरण संवाददाता, कैथल:

कोरोना महामारी से बचने के लिए सरकार ने शारीरिक दूरी का ख्याल रखने के आदेश जारी किए हुए है। ताकि कोरोना से लोगों को बचाया जा सके। राजनीतिक पार्टियां व उनके नेता गाइड लाइन का ख्याल नहीं रख रहे हैं। कोरोना के प्रति बेपरवाह हो गए है। जारी आदेश की परवाह किए बगैर सैकड़ों की संख्या में भीड़ जुटाकर नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। राजनेताओं के चेहरों पर मास्क दिखाई नहीं दे रहे है। ऐसे कोरोना बीमारी से बचा नहीं जा सकता है। इसके लिए शारीरिक दूरी जरूरी है।आम जनता भी तभी कोरोना के नियमों का पालन करेगी, जब सरकार के लोग इसके प्रति जागरूक होंगे।

रक्तदान शिविर में बिना मास्क के दिखे लोग

भारत विकास परिषद क्योड़क द्वारा रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था, इसमें मुख्य रूप से जिले के कई राजनैतिक दलों से जुड़े लोग पहुंचे थे। शिविर में कोरोना के नियमों का पालन नहीं हुआ। इसमें लोग बिना मास्क और दो गज की दूरी का ख्याल नहीं रखे हुए नजर आए।सरकार की हिदायतों का लोग पालन नहीं कर रहे हैं।

शारीरिक दूरी का नहीं रखा जा रहा समाज सेवियों द्वारा-

शहीद ए आजम भगत सिंह के 113वीं जयंती के उपलक्ष्य में स्थानीय सत्कार पैलेस कैथल में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया इस कार्यक्रम में युवाओ को मुख्यातिथि से मिलने की होड़ लगी हुई थी, लेकिन शारीरिक दूरी का कोई ख्याल नहीं था। शहीद भगत सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित करते समय सभी लोग एक दूसरे से सटे हुए नजर आए। ऐसे कोरोना महामारी फैलने का खतरा रहता है।

प्रदर्शनों में नहीं लगा रहे लोग मास्क-

पिछले कई दिनों से किसान कृषि बिल के विरोध में प्रदर्शन कर रहे है। कोई मास्क नहीं लगाता है। किसी के चेहरे से नीचे मास्क दिखाई दे रहा है। ऐसे ही लोगों से राजनैतिक लोग भी हाथ मिलाते रहते है। पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। 20 से 30 लोग एक साथ खड़े रहते है। राजनैतिक पार्टियों के कार्यालयों के गेट पर लोग 20 से 30 लोगों की टोली बनाकर बैठे रहते है। कोई कोरोना के नियम का पालन नहीं हो रहा है।

chat bot
आपका साथी