कोरोना महामारी में बैंकों में जुट रही भीड़ दो गज दूरी का नहीं रखा जा रहा ख्याल

कोरोना महामारी के रोजाना मामले बढ़ रहे हैं लेकिन इसके बावजूद बैंकों में भीड़ जुट रही है। कई लोग तो बिना मास्क के ही लाइनों में लगे हुए नजर आते हैं। दो गज की दूरी का ख्याल तक नहीं रखा जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 06:17 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 06:17 AM (IST)
कोरोना महामारी में बैंकों में जुट रही भीड़ दो गज दूरी का नहीं रखा जा रहा ख्याल
कोरोना महामारी में बैंकों में जुट रही भीड़ दो गज दूरी का नहीं रखा जा रहा ख्याल

संवाद सहयोगी, सीवन : कोरोना महामारी के रोजाना मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद बैंकों में भीड़ जुट रही है। कई लोग तो बिना मास्क के ही लाइनों में लगे हुए नजर आते हैं। दो गज की दूरी का ख्याल तक नहीं रखा जा रहा है।

बैंक कर्मचारी भी लोगों को बार-बार कतार में खड़े होने और दूरी बनाए रखने की हिदायत दे रहे हैं लेकिन उसके बावजूद लोग किसी को सुनने को तैयार ही नहीं हैं। न तो उन्हें प्रशासन के आदेशों की परवाह है और न ही पुलिस और बैंक कर्मियों की हिदायतों की। उन्हें तो बस बैंकों से पैसे निकलवाने हैं। बैंकों के बाहर बैंक की तरफ से गोल घेरे भी लगाए गए हैं, लेकिन लोग इनमें न खड़े हो कर झुंड बना लेते हैं।

पुलिस को आता देख कर लोग सतर्क होकर कतार बना लेते हैं परंतु उनके जाते ही फिर से हालात वैसे ही हो जाते हैं। ऐसे में प्रशासन भी क्या करे और बैंक कर्मचारी भी क्या करें।

मास्क व दूरी अवश्य बनाए रखें- थाना प्रभारी

थाना सीवन प्रभारी राजेश कुमार ने कहा कि सभी लोग घरों से बाहर निकलते समय मास्क अवश्य लगाएं। घरों से बाहर निकल कर काम करना कई लोगों की मजबूरी है लेकिन उसके लिए भी नियमों का पालन करें। बैंकों के बाहर यदि भीड़ है तो भी दूरी बना कर खड़े हो। इससे आप स्वयं भी बचेंगे और दूसरों की सुरक्षा का भी ध्यान रखेंगे।

वहीं एचडीएफसी बैंक प्रबंधक अमित शर्मा ने बताया कि वह बैंक में एक सीमा तक ही लोगों को अंदर आने दे रहे हैं। यदि अधिक लोग हैं तो वह बैंक के बाहर इंतजार करेंगे और वह भी दूरी बना कर। बैंक परिसर के अन्दर बिना मास्क आने पर रोक है, जो भी व्यक्ति बैंक के अन्दर आता है सबसे पहले उसके हाथ सैनिटाइज किए जाते हैं। इसके साथ की कोविड के सभी नियमों का पालन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी