चंदलाना के ग्रामीणों ने पाइप लाइन लीक होने के विरोध किया प्रदर्शन

चंदलाना गांव के ग्रामीणों ने पीने के पानी की पाइप लाइन लीकेज होने के विरोध में प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 06:35 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 06:35 AM (IST)
चंदलाना के ग्रामीणों ने पाइप लाइन  लीक होने के विरोध किया प्रदर्शन
चंदलाना के ग्रामीणों ने पाइप लाइन लीक होने के विरोध किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, ढांड: चंदलाना गांव के ग्रामीणों ने पीने के पानी की पाइप लाइन लीकेज होने के विरोध में प्रदर्शन किया। ग्रामीण कुलदीप कुमार, कृष्ण कंबोज, बलदेव, जगदीश, जोगिद्र, रामफल, हुकम चंद, नरेश कुमार ने बताया कि जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा बिछाई गई भूमिगत पाइप लाइन काफी दिनों से अनेकों स्थानों पर लीक होने से घरों में गंदा पानी सप्लाई हो रहा है। प्रशासन को इस बारे में ग्रामीणों ने कई बार शिकायत कर चुके है, लेकिन कोई समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। इस कारण ग्रामीणों को गंदा पानी पीने को मजबूर होना पड़ रहा है।

ग्रामीणों का कहना है कि गंदा पानी पीकर अनेक घरों में लोग बीमार हो रहे है और महामारी फैलने का अंदेशा भी बना हुआ है। पाइप लाइन लीकेज होने के चलते गलियों में कीचड़ फैल रहा है। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि पाइप लाइन की लीकेज ठीक करवाकर उन्हें पीने लायक स्वच्छ पानी मुहिया करवाया जाए।

पूंडरी जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीओ जगदीश ने बताया कि रख रखाव के लिए विभाग द्वारा पंचायत विभाग को धनराशि जारी की जाती है। जिसको ठीक करना पंचायत विभाग की जिम्मेदारी बनती है। बीडीपीओ सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि हमारे पास जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा केवल पंप आपरेटर का मानदेय आता है। इसके अलावा रख रखाव के लिए कोई धनराशि नहीं आती। उन्होंने कहा कि पाइप लाइन जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा दबाई गई थी। रख रखाव की जिम्मेदारी भी उन्हीं की बनती है।

chat bot
आपका साथी